UP में 21 IAS अफसरों का तबादला, हिंसा के बाद कानपुर की DM नेहा शर्मा को हटाया

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 10:39 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 21 अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल करते हुए लखनऊ, गोरखपुर और कानपुर नगर समेत 9 जिलों में नए जिलाधिकारियों (DM) की तैनाती की है। इसके अलावा बरेली मंडल में नए आयुक्त की तैनाती की गई है। शासन से मंगलवार शाम मिली जानकारी के अनुसार, गोरखपुर, लखनऊ, कानपुर नगर, बलिया, अलीगढ़, बस्ती, जालौन, इटावा और फिरोजाबाद जिले में नये जिलाधिकारी और बरेली मंडल में नये मंडलायुक्त की तैनाती की गई है।

जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) के उपाध्यक्ष कृष्णा करुणेश को गोरखपुर के जिलाधिकारी बनाया गया है जबकि गाजियाबाद के जिलाधिकारी को जीडीए का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। गोरखपुर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह जिला है और वह वहां की प्रसिद्ध गोरक्षपीठ के महंत भी हैं।

फिरोजाबाद के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार को जिलाधिकारी लखनऊ के पद पर स्थानांतरित किया गया है।मुख्यमंत्री की विशेष सचिव विशाख जी कानपुर नगर की नई डीएम होंगी। अलीगढ़ की जिलाधिकारी सेल्वां कुमारी जे को बरेली मंडल का आयुक्त बनाया गया है। इसमें कहा गया है कि बस्ती की जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल का जिलाधिकारी बलिया के पद पर तबादला किया गया है जबकि बलिया के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को अलीगढ़ का जिलाधिकारी नियुक्ति किया गया है। वहीं जालौन की जिलाधिकारी प्रियंका रंजन को बस्ती की जिलाधिकारी के पद पर तैनाती दी गई है।

प्रतीक्षारत चांदनी सिंह को जालौन का जिलाधिकारी बनाया गया है। झांसी नगर निगम के नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय का इटावा के जिलाधिकारी के पद पर तबादला किया गया है। प्रयागराज नगर निगम के नगर आयुक्त रवि रंजन को फिरोजाबाद का डीएम बनाया गया है जबकि इटावा की जिलाधिकारी श्रुति सिंह को चिकित्सा शिक्षा विभाग में सचिव नियुक्त किया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि कानपुर नगर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा को स्थानीय निकाय विभाग में निदेशक के पद पर नियुक्ति किया गया है। बरेली के मंडलायुक्त आर रमेश कुमार को रेशम विभाग का प्रमुख सचिव नियुक्ति किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static