ट्रक में छिपाकर हरियाणा से पटना ले जाई जा रही 22 लाख की शराब बरामद, दो गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Oct 03, 2020 - 05:33 PM (IST)

औरैया: उत्तर प्रदेश की औरैया जिला पुलिस ने कंटेनर सवार दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हरियाणा से पटना ले जाई जा रही 240 पेटी शराब बरामद की जिसकी कीमत करीब 22 लाख रुपए आंकी गई हे। पुलिस क्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र नाथ यादव ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात मुखबिर ने सूचना दी कि ट्रक सवार तस्कर नेशनल हाईवे पर ट्रक में हरियाणा से पटना (बिहार) शराब लेकर जा रहे है। सूचना पर पुलिस हाईवे पर इंडियन आयल तिराहे के पास पुलिस ने कंटेनर का इंतजार करने लगी। उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद इटावा की ओर से एक कंटेनर आता दिखाई दिया, रूकने का इशारा करने पर चालक भगाने लगा, जिसका पीछा कर भाऊपुर के पास पुलिस ने उसे पकड़ लिया।   

उन्होंने बताया कि तलाशी करने पर कंटेनर ट्रक में बने अलमीरा में हरियाणा निर्मित 240 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गयी। मौके से फरीदाबाद निवासी रवी और शमीम अहमद को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पर उन्होंने बताया कि बरामद शराब हरियाणा से पटना बिहार लिए जा रहे थे, इससे पहले भी रास्ता बदलकर दो बार शराब ले जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि कंटेनर में अंदर इलेक्ट्रिक कंट्रोल पैनलनुमा अलमीरा बनीं थीं जिसमें यह शराब रखी थी। गिरफ्तार आरोपियों के पास से कूटरचित बिल्टी,दस्तावेज, दो मोबाइल और कुछ नकदी बरामद की गई। गिरफ्तार तस्करों को जेल भेज दिया गया है।

Moulshree Tripathi