23 लाख की लूट का बड़ा खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 03:54 PM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद पुलिस ने 25 सितंबर को हुई लूट का खुलासा किया है। पुलिस ने लूट को अंजाम देने वाले 6 आरोपियों को 23 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से 4 तमंचे कारतूस, पेन कार्ड लूट की मोटरसाइकिल, एक बैग बरामद किया है। लूट का मास्टर माइंड उसी कंपनी का कर्मचारी ही निकला।

इन बदमाशों ने इलाहाबाद के धूमनगंज इलाके में राइटर सेफ गार्ड कंपनी के कर्मचारी से 23 लाख की लूट को अंजाम तब दिया था। जब वो बाइक से इतनी बड़ी रकम बैंक में जमा कराने जा रहा था। पुलिस के लिए ये लूट एक बड़ी चुनौती थी। पुलिस ने लूट का पूरा पैसा बरामद कर लिया है।

इलाहाबाद के धूमनगंज इलाके में राइटर सेफ कंपनी है। जो बैंकों के एटीएम में पैसा जमा कराती है। 25 सितंबर को कंपनी का कर्मचारी प्रशांत राय अपनी बाइक से 23 लाख रुपए लेकर जैसे ही निकला तो कैंट के चौफटका इलाके में बाइक सवार लुटेरों ने तमंचे के दम पर बड़ी लूट को अंजाम दे डाला था। पुलिस ने इस लूट के मामले में मुखबिरों का जाल बिछाया तो जानकारी हुई कि कंपनी के पूर्व कर्मचारी हिमांशु ने लुटेरों को पैसा ले जाने की जानकारी दी थी। पुलिस ने मास्टरमाइंड सहित इस लूट को अंजाम देने वाले 6 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने इनके पास से लूट के 23 लाख 28 हज़ार रुपये बरामद कर लिए हैं। इनके पास से चार तमंचे कारतूस और लूट की मोटरसाइकिल भी बरामद की गई हैं। पुलिस ने अब इन लोगों को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है। 

Tamanna Bhardwaj