मुरादाबाद मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 11:52 AM (IST)

मुरादाबादः उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के बिलारी क्षेत्र में रविवार सुबह हुई मुठभेड़ में 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश घायल हो गया जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण)उदयशंकर सिंह ने बताया कि बिलारी इलाके में पांच दिन पहले बदमाशों ने पशु व्यापारी को गोली मारकर पचास हजार रुपये लूट लिए थे। सरेराह हुई इस घटना के बाद पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही थी। रविवार सुबह बिलारी क्षेत्र में दशरथपुर गांव के निकट जंगलों में मोटरसाइकिल सवार संदिग्ध बदमाशों के घूमने की सूचना मिली।

उन्होंने बताया कि सूचना पर वहां पहुंची पुलिस ने बदमाशों को घेर लिया। खुद को घिरा देख उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी। इसके जबाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी एक बदमाश बाबू उर्फ बबुआ घायल हो गया जबकि बदमाशों की गोली से एक उपनिरीक्षक और कांस्टेबल यूसुफ घायल हो गये। घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान दो बदमाश भागने में कामयाब रहे। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

सिंह ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश के पास से अवैध हथियार बरामद किए गये हैं। पकड़ा गया बदमाश पुलिस रिकार्ड में डी-15 गिरोह का सरगना बाबू उर्फ बबुआ है। इस बदमाश के खिलाफ विभिन्न थानों में 30 से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इस पर पच्चीस हजार रुपये का इनाम घोषित था। यह गिरोह मुरादाबाद जिले में लूट और डकैती की घटनाओं को अंजाम देता था। 


 

Tamanna Bhardwaj