महोबा में 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, 31 से अधिक मुकदमें दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jun 10, 2018 - 11:54 AM (IST)

महोबाः उत्तर प्रदेश में महोबा के खन्ना क्षेत्र में खुद को मृत दिखाकर तीन सालों से पुलिस की आंखो में धूल झोंकने वाले 25 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने धर दबोचा।

पुलिस अधीक्षक एन.कोलांची ने बताया कि खन्ना गांव के मूल निवासी बदमाश बिंडोंला उर्फ सूरज शर्मा ने वर्ष 2015 में हमीरपुर जिले के मोदहा क्षेत्र के भवानी में अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर संजय बिहारी नामक युवक की हत्या कर दी थी और उसके शव को पेट्रोल से जला दिया था।  उसने घटना स्थल पर अपने कपड़े तथा जूते छोड़ दिये थे और खुद को विपक्षियों द्वारा मार दिए जाने की बात प्रचारित कर गायब हो गया था। 

इस मामले में बिंडोला के तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई थी। पुलिस ने तीनों नामजद लोगों को गिरफ्तार करके जेल भी भेज दिया था।  पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रात्रि गश्त के बाद पुलिस टीम सुबह वापस लौट रही थी कि इस बीच न्यूरिया पुलिया के पास एक युवक संदिग्ध अवस्था में मिला। पुलिस ने उसे पूछताछ की। तलाशी के दौरान मिले दस्तावेजों से पता चला वह तीन वर्ष पूर्व मृत करार दिया गया था।  

उन्होंने बताया कि बदमाश के पास फर्जी नंबर प्लेट की एक मोटरसाइकिल, एक तमंचा, जिंदा कारतूस, आधार कार्ड तथा विभिन्न फर्जी दस्तावेज मिले। उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश तथा मध्य प्रदेश के विभिन्न थानों में 31 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। उसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था।  

Ruby