बाबरी विध्वंस मामले की 25वीं बरसी कल, अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2017 - 06:51 PM (IST)

अयोध्या: मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में विवादित ढांचा ध्वस्त होने की 25वीं बरसी पर कल दोनों समुदायों की ओर से शौर्य दिवस और काला दिवस मनाये जाने की घोषणा को देखते हुए सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की गयी है।

पुलिस अधीक्षक नगर अनिल कुमार सिंह सिसौदिया ने बताया कि 6 दिसंबर को हिन्दू और मुस्लिम संगठनों के शौर्य और काला दिवस मनाये जाने की घोषणा को देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं। उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था और शांति बनाये रखने के लिये जिले को चार जोन और दस सेक्टर में बांटकर चार जोनल मजिस्ट्रेट, दस सेक्टर मजिस्ट्रेट और चौदह सहायक सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गयी है। इसके अलावा सात मजिस्ट्रेटों को रिजर्व में भी रखा गया है।

 उन्होंने बताया कि विवादित श्रीरामजन्मभूमि की सुरक्षा के लिये स्थानीय पुलिस बल के अलावा दस अपर पुलिस अधीक्षक, चार उप पुलिस अधीक्षक, दस कंपनी पैरा मिलेट्री फोर्स, दो कपनी रैपिड एक्शन फोर्स, एक कपनी आरएएफ, चार सौ आरक्षी, एक प्लाटून महिला
कमाण्डों, 150 कांस्टेबिल लगाये गये हैं। इसके अलावा बम निरोधक दस्ते समेत विभिन्न जगहों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गये हैं।