फेमस मूर्तिकार राम सुतार के घर से 26 लाख की चोरी, घरेलू नौकर नकदी व ज्वेलरी लेकर फरार

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 03:05 PM (IST)

नोएडाः अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मूर्तिकार पदम भूषण से सम्मानित राम सुतार के घर से घरेलू सहायक 26 लाख रुपये की नकदी और लाखों की ज्वेलरी लेकर फरार हो गया। राम सुतार नोएडा सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र सैक्टर 19 में रहते हैं।

बता दें कि दिल्ली की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से घरेलू सहायक के तौर पर ओडिशा निवासी मदन मोहन को रखा गया था। तीन दिन पूर्व वह काम के लिए आया था। पुलिस शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

एडीसीपी रणविजय ने बताया कि तीन दिन पूर्व वह काम के लिए आया था। इसके चलते उसका पुलिस सत्यापन भी नहीं हो सका था। मंगलवार कि रात आरोपी मदन मोहन अलमारी का ताला तोड़कर 26 लाख रुपये व लाखों की ज्वेलरी चोरी कर फरार हो गया। पुलिस केस दर्ज करके मामले की जांच कर रही है।

एडीसीपी ने बताया कि मंगलवार को मूर्तिकार अनिल सुतार पत्नी के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे से मिलने मुंबई गए थे। घर में केवल पिता राम सुतार, बेटी व बेटा थे। घटना के वक्त बेटा मार्केट गए हुए थे। जब वह वापस लौटे तब चोरी के बारे में पता चला। पुलिस घर व बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है। प्लेसमेंट एजेंसी के संचालकों से पूछताछ कर रही है। एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस की तीन टीम जांच के लिए बनाई गई हैं। एक टीम जांच के लिए ओडिशा गई है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

गौरतलब है कि मूर्तिकार का सेक्टर-63 में स्टूडियो है। वह अभी तक 15 हजार से अधिक मूर्तियों को डिजाइन कर चुके हैं। हजारों मूर्तियां बना चुके है, वर्ष  2019 में 31 अक्टूबर को उनके द्वारा बनाई गई भारत के 'लौह पुरुष' सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा का अनावरण पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static