आवासीय बालिका विद्यालय में भोजन करने से 28 बालिकाओं की बिगड़ी तबीयत, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 04:12 PM (IST)

बदायूं: जिले के दातागंज स्थित समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित एक आवासीय बालिका विद्यालय में विषाक्त भोजन खाने से 28 छात्राएं बीमार हो गयीं हैं। बदायूं के मुख्य विकास अधिकारी ऋषि राज ने रविवार को बताया कि दातागंज तहसील क्षेत्र के समरेर ब्लॉक में स्थित सर्वोदय आवासीय बालिका विद्यालय में 300 से अधिक बालिकाएं अध्ययनरत हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार की शाम रोजाना की तरह भोजन बनने के बाद तीन लोगों की कमेटी ने भोजन चखा था, उसके 10 मिनट बाद ही उनको सिर में दर्द महसूस हुआ, मगर इस बीच लगभग 28 बालिकाएं भोजन कर चुकी थीं।



उन्होंने बताया कि भोजन के बाद उन सभी को सिर में भारीपन और चक्कर आने की शिकायत पर तत्काल पास के उच्च प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि शनिवार को अधिकांश बच्चियों का नवरात्रि का व्रत था इसलिए भोजन करने वाली बच्चियों की संख्या कम थी। बहरहाल, सभी बालिकाएं सुरक्षित हैं और उनमें डायरिया जैसे कोई लक्षण नहीं है। बीमार बालिकाओं की आयु 10 से 14 वर्ष के बीच है। उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी।



राज ने बताया कि उनके निर्देश के अनुसार खाद्य सुरक्षा अधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बने हुए भोजन एवं मसाले और अन्य सामान का नमूना लिया जा रहा है और उसकी जांच के बाद ही घटना का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

Content Writer

Ramkesh