29 साल पहले की गई चोरी की अब मिली इतनी बड़ी सजा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2017 - 12:21 PM (IST)

बरेली: उत्तरप्रदेश के बरेली जिले में चोरी का एक ऐसा मामला देखने को मिला है, जहां दो शख्स को 1988 में की गई 370 रुपए की चोरी की सजा अब जाकर मिली है। जिसके चलते दोनों आरोपियों को 5 साल जेल की सजा सुनाई गई है। इतनी ही नहीं यह मामला तकरीबन 29 साल तक चला है।

रिर्पोट के अनुसार कोर्ट ने अपने आदेश में दोषियों को सजा सुनाने के साथ-साथ 10 हजार रूपए का जुर्माना भरने को भी कहा। इस मामले में तीन लोगों को आरोपी बनाया गया था। जिसमें से एक आरोपी की मौत 2004 में ही हो गई थी। दरअसल 21 अक्टूबर 1988 को चंद्र पाल, कन्हैया लाल और सर्वेश ने वाजिद हुसैन नामक एक  व्यक्ति  को चाय का ऑफऱ दिया था, जो की शाहजंहापुर से एक ट्रेन से पंजाब की ओर जा रहा था। इसी दौरान तीनों आरोपियों ने उस व्यक्ति की चाय में कोई नशीला पदार्थ मिला दिया और जैसे ही वह बेहोश हुआ, तो बदमाशों ने पीड़ित के जेब से 370 रुपए चुरा लिए।

इस मामले में एडिशनल डिस्ट्रिक्रट गवर्नमेंट काउंसल सुरेश बाबु साहु ने कहा कि तीनों के खिलाफ चोरी के अलावा कई और मामले में एक एफआईआर दर्ज की गई थी। वहीं 2004 में पता चला कि एक आरोपी चंद्र पाल की मौत हो गई है। जिसके बाद कन्हैया लाल व सर्वेश के खिलाफ मामला कोर्ट ऑफ एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस को सौप  दिया गया।  इतना ही नहीं च्रंद पाल 16 वर्षों तक के लिए फरार हो गया था। वहीं कन्हैया लाल व सर्वेश अब काफी उम्र हो गई है। यहां तक की उनके बच्चे भी बड़े हो चुके है। इतना ही नहीं दोनों को अपनी गलती का बहुत अफसोस भी है। क्योंकि उनकी जवानी में की गई गलती अब उनके लिए एक बड़ी सजा बन गई है।