सहारनपुर पत्रकार हत्याकांड के मुख्य आरोपी समेत 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 11:19 AM (IST)

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश की सहारनपुर पुलिस ने पत्रकार आशीष धीमान और उसके भाई की रविवार को की गयी हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को नामजद तीन आरोपियो को मुजफ्फरनगर के तितावी इलाके के बघरा से गिरफ्तार कर लिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने आज देर शाम यहं यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पत्रकार आशीष और उसके छोटे भाई आशुतोष की रविवार को महिपाल सैनी आदि ने उसके घर के पास गोली मार कर हत्या कर दी थी। इस मामले में नामजद महिपाल सैनी, उसके पुत्र सूरज सैनी और सन्नी सैनी को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गये आरोपियों के पास से हत्या में प्रयुक्त लाइसेंसी रायफल, कारतुस, एक डबल बैरल बन्दूक 12 बोर 24 जिन्दा कारतूस के अलावा उनकी निशान देही पर देशी तंमचे बरामद किए गये है। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी महिपाल का तीसरा बेटा गौरव सैनी अभी पुलिस की गिरफ्त से फरार है उसे भी शीध्र पकड लिया जाएगा। पी ने बताया कि पकड़े गये आरोपियो ने पुलिस को बताया कि रूपये के लेनदेन के मामले को लेकर पुराने विवाद एवं नाले में गाय का गोबर बहाने को लेकर गाली गलौच एवं मारपीट के कारण उन्होंने पत्रकार और उसके भाई की रविवार को गोली मार कर हत्या करना स्वीकार किया है।

उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी महिपाल की पत्नी विमलेश सैनी और पुत्री बाल अपचारी वर्षा सैनी को पुलिस ने पहले ही पकड़ चुकी है। पुलिस ने कल ही आरोपियों की गिरफ्तारी पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया था। गौरतलब है कि पत्रकार हत्याकाण्ड को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कारर्वाई करने के पहले ही निर्देश दे रखे हैं।


 

Tamanna Bhardwaj