बिजली विभाग की लापरवाहीः  करंट की चपेट में आने से 3 बच्चों की मौत

punjabkesari.in Monday, Sep 03, 2018 - 11:08 AM (IST)

हरदोई(आशीष द्विवेदी): उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते 3 मासूम बच्चों को की मौत हो गई। तीनों मासूम बच्चे गांव में खेल रहे थे। खेलते समय बिजली के खंबे में लटक रहे तार को छू लेने के कारण तीनों बच्चे एक-एक करके करंट की चपेट में आ गए। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक तीनों बच्चों की मौत हो गई। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

लोनार थाने के अलियापुर गांव में रहना वाला मानू(12), उसका दोस्त का नितिन(11) और अमित(12) अपने घर के पास ही कुछ दूर पर खेल रहे थे। वहीं एक बिजली का खंबा लगा हुआ है। जिसमें अर्थिंग वायर टूटा होने के कारण खंबे में लिपटा हुआ था।  गांव वालों के मुताबिक खेल के ही दौरान इन बच्चों ने अर्थिंग वायर को छू लिया जिसमें करेंट आ रहा था। जिसकी चपेट में आकर सबसे पहले मानू चपेट में आया। उसको चिपका देखकर उसके दोनों दोस्त नितिन और अमित भी उसे बचाने लगे और तीनों एक साथ करंट की चपेट में आ गए हैं।

गांव के लोग जब तक कुछ समझ पाते हैं कुछ ही मिनटों में तीनों बच्चों की मौत हो गई। गांव में एक साथ अलग-अलग परिवारों के 3 बच्चों की मौत के बाद कोहराम मचा हुआ है। घटना की सूचना पाकर पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे कर पूरे मामले की जांच में जुटे है। गांव के लोग पूरे मामले में बिजली विभाग की लापरवाही बता रहे हैं।  पुलिस फिलहाल पीडितों की तहरीर का इंतजार करने के बाद मामले में कार्रवाई करने का दावा कर रही है।

Tamanna Bhardwaj