पीलीभीत में 3 बच्‍चों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत, इलाके में फैली दहशत

punjabkesari.in Monday, Nov 08, 2021 - 12:14 PM (IST)

पीलीभीत: पीलीभीत जिले के जहानाबाद क्षेत्र के एक गांव में बुखार की चपेट में आने से 2 दिनों के भीतर एक ही परिवार के 3 बच्‍चों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। अपर मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी डॉ अश्वनी गुप्ता ने पत्रकारों को बताया कि सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जरूरी जानकारी जुटाई है। स्वास्थ्य विभाग पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि मृतक के आसपास रहने वाले लोगों और उनके परिवार के सदस्यों के रक्त के नमूनों का भी परीक्षण किया गया लेकिन किसी भी संक्रामक बीमारी के वायरस का पता नहीं चला है।

जानकारी के अनुसार, थाना जहानाबाद क्षेत्र के निवासी एक व्यक्ति की 4 वर्ष की बेटी लक्ष्मी की शनिवार को तेज बुखार के चलते मौत हो गई जबकि इसके एक दिन पहले उसके छोटे भाई तीन वर्षीय नरेश की मौत हो गई थी। दो दिन पहले बालिका के चचेरे भाई गोविंद की भी बुखार से मौत हो चुकी है। दो दिनों के भीतर एक ही परिवार में तीन बच्‍चों की मौत की खबर से गांव में दहशत फैल गई। सूचना पर अमरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर लोकेश गंगवार ने टीम के साथ संबंधित गांव में जाकर पड़ताल की। 

परिजनों ने बताया कि तीनों को बुखार आया था। बच्ची के शव को कब्जे में लेने के बाद पुलिस को सूचना दी गई है। डॉक्टर गंगवार ने बताया कि बच्ची के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कारण स्पष्ट हो सकेगा, उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। डॉ लोकेश ने बताया कि सोमवार को मलेरिया विभाग की टीम गांव में पहुंचेगी तथा सभी घरों में साफ सफाई अभियान चलाया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static