गुजरात ATS ने 24 घंटे के भीतर सुलझाई कमलेश तिवारी हत्याकांड की गुत्थी, 3 षड्यंत्रकर्ता गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 12:20 PM (IST)

लखनऊ/सूरतः गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने कमलेश तिवारी हत्याकांड को 24 घंटे के भीतर सुलझाते हुए इस प्रकरण के 3 प्रमुख षड्यंत्रकर्ताओं को आज सूरत से गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो हत्यारों को भी जल्द ही पकड़े जाने की संभावना है।

मुस्लिम समुदाय और पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादास्पद टिप्पणी के चलते पहली बार 2015 में सुर्खियों में आए कमलेश तिवारी की कल लखनऊ के खुर्शेद बाग स्थित उनके कार्यालय में बेरहमी से 2 अज्ञात लोगों ने गला रेतकर और गोली मारकर हत्या कर दी गई। गुजरात ATS के एसपी हिमांशु शुक्ला और डीएसपी केके पटेल ने बताया कि इस मामले के 3 प्रमुख षड्यंत्रकर्ताओं राशिद पठान, मौलवी मोहसिन शेख और फैजान मेंबर को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह तीनों सूरत के लिंबायत इलाके की एक ही सोसायटी के निवासी हैं।

पकड़े गए षड्यंत्रकर्ताओं को जल्द ही आगे की कार्रवाई के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया जाएगा। वहीं दो अन्य साथियों जिन्होंने हत्या को अंजाम दिया, उनकी भी पहचान हो गई है। जल्द ही उनकी धरपकड़ की जा सकती है। बता दें कि, इन लोगों ने वर्ष 2015 में ही कमलेश की हत्या की योजना बनाई थी, पर तब ऐसा नहीं हो सका। राशिद बाद में दुबई चला गया और 2 साल वहां रहकर लौटा। इन लोगों ने हाल में फिर से हत्या की योजना बनाई। दोनों हत्यारे गत 16 अक्टूबर को सूरत से लखनऊ रवाना हो गए।

पटेल ने बताया कि मौके-ए-वारदात से मिले मिठाई के एक डिब्बे जिसे हत्यारे सूरत के उधना की एक दुकान से खरीद कर ले गए थे और मृतक तिवारी के फोन से मिले सुराग के आधार पर इस मामले को सुलझाया गया है।

Deepika Rajput