3 मासूम बच्चों की निर्मम हत्या कर ट्यूबवेल में फेंका शव, मामले में पुलिस की लापरवाही आई सामने

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 02:46 PM (IST)

बुलंदशहरः यूपी के बुलंदशहर से 3 मासूम बच्चों की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां हत्यारों ने मासूमों की गोली मार कर निर्मम हत्या कर दी। जिसके बाद बच्चों के शवों को 15 किलोमीटर दूर ले जाकर ट्यूबवेल में फेंक दिया। वहीं तीन बच्चों के शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने तीनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।

जानिए क्या है मामला?
मामला फैसलाबाद का है। यहां रहने वाले मासूम अब्दुल (10), आसमा (11)और अलीबा(12) कल शाम अपने घर के बाहर खेल रहे थे कि अचानक गायब हो गए। तीनों बच्चों के गायब होने पर परिजनों ने मामले की सूचना तत्काल बुलंदशहर कोतवाली नगर पुलिस को दी और 100 नंबर पर भी सूचना दी, लेकिन पीड़ित के 100 नंबर कॉल करने और थाने में तहरीर देने के बाद भी बुलंदशहर की लापरवाह पुलिस ने तीनों बच्चों की गुमशुदगी तक दर्ज करना मुनासिब नहीं समझा। जिसका नतीजा ये निकला तीनों मासूम बच्चों के शव सलेमपुर थाना क्षेत्र के गांव धतूरी के एक ट्यूबवेल की हौदी में पड़े मिले।

तीन मासूम बच्चों के खून से लथपथ मिले शव
तीन बच्चों के शव देखकर इलाके में सनसनी फैल गई। तीनों बच्चों की गोली मारकर हत्या की गई थी और पास खेत में जगह-जगह खोखा कारतूस व खून पड़ा मिला। मामले की जानकारी पाकर इलाके के पुलिस अधिकारी और ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई। पुलिस ने तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस हत्या के कारणों और हत्यारों का सुराग लगाने में जुटी है।

पूरे मामले में पुलिस की लापरवाही आई सामने
वहीं पुलिस की शुरुआती जांच में मृतक मासूमों के परिवार में छोटी छोटी बातों को लेकर रंजिश की बात सामने आ रही है, जबकि बुलंदशहर एसएसपी इस पूरी घटना का जल्द खुलासा करने का दावा कर रहे हैं। साथ एसएसपी ये भी मान रहे हैं कि बुलंदशहर की नगर पुलिस की इस पूरी घटना में बड़ी लापरवाही सामने आई है।

कोतवाली में तैनात मुंशी को सस्पेंड
पुलिस अधिकारी भले ही घटना का जल्द खुलासा कर हत्यारों को सलाखों के पीछे भेजने का दावा कर रहे हों, लेकिन बुलंदशहर में कानून के रखवाले कितने लापरवाह हैं, वो इस घटना से साफ पता चलता है। पुलिस अगर समय रहते कार्रवाई कर देती तो शायद मरने वाले तीनों मासूम आज जिंदा होते। इसीलिए इस बड़ी लापरवाही के बाद बुलंदशहर एसएसपी ने बड़ी कार्रवाही करते हुए नगर कोतवाली के प्रभारी धुर्व दुबे, और कोतवाली में तैनात मुंशी को सस्पेंड कर दिया है।

 

Tamanna Bhardwaj