तीन तलाक के बाद हलाला के नाम पर महिला से रेप, SP ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Friday, Oct 13, 2017 - 02:15 PM (IST)

बरेलीः भले ही सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक पर बैन लगा दिया हो, लेकिन बावजूद इसके इस तरह के मामले सामने आ रहे है। वहीं बरेली में एक महिला को पहले तीन तलाक और फिर बाद में हलाला के नाम पर रेप का दंश झेलना पड़ा है। आलम यह है कि पीड़िता को अब पुलिस से न्याय की गुहार लगानी पड़ रही है। वहीं एसपी ने भी मामले में जांच के आदेश दे दिए है।

16 साल पहले हुई थी शादी, पति ने दिया तलाक
पीड़िता नाजरी बी के मुताबिक उसकी शादी मेवा कुंवर के ताहिर के साथ 16 साल पहले हुई थी। शादी के बाद ससुराल वाले उसे परेशान करने लगे। परिवार न टूटे इसके लिए वो चुपचाप सब कुछ सहन करती रही। इसी बीच महिला ने 3 बच्चों को भी जन्म दिया। आरोप है कि कुछ समय पहले दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने उसे पीट-पीट कर घर से निकाल दिया और महिला को तलाक दे दिया।

भतीजे से हलाला के नाम पर करवाया रेप
वहीं जब यह बात गांव में फैली तो पंचायत के दबाव में ताहिर अपनी पत्नी को साथ में रखने को तैयार हो गया, लेकिन घर में रहने के लिए महिला को अपने पति के भतीजे के साथ हलाला करना पड़ा। पीड़िता का आरोप है कि पति के भतीजे ने उसके साथ एक माह तक रेप किया। लेकिन फिर भी पति ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया।

एसपी के आदेश पर मामला दर्ज
पीड़िता ने एसपी दफ्तर आकर एसपी क्राइम से न्याय की गुहार लगाई है। एसपी क्राइम ने सम्बंधित थाने को मामले की जांच करके रिपोर्ट देने को कहा है। वहीं पीड़िता के पति ने किसी दूसरी महिला से निकाह कर लिया है।