पेश की नजीर: तीन तलाक देने वाले पति को घर से निकलने का सुनाया फरमान

punjabkesari.in Wednesday, Jul 12, 2017 - 09:26 AM (IST)

गाजियाबादः गाजियाबाद में तीन तलाक कहकर पत्‍नी को तलाक देने के लिए कहना एक पति पर भारी पड़ गया। इसके बाद हुई पंचायत ने तीन तलाक कहने वाले शख्‍स को ही घर से निकालने का फरमान सुना दिया। मामला गाजियाबाद के मुरादनगर का है।

जानिए पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक पंचायत ने तीन तलाक देने पर महिला के बदले पति को ही घर से निकालने का फरमान सुना दिया गया। इलाके में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। महिला 6 बच्चों की मां है। हालांकि पति ने तलाक देने की बात से इनकार किया है। इलाके में यह मामला इन दिनों चर्चा विषय बना हुआ है।

पति ने दिया 6 बच्चों की मां को तलाक
मुरादनगर का रहने वाला यह शख्‍स पेशे से राज मिस्‍त्री है। उसके परिवार में पत्‍नी और 6 बच्‍चे हैं। पति के नाजायज संबंधों को लेकर पत्‍नी को उस पर शक था। जिसके चलते दोनों में आए दिन विवाद होता रहता है। एक सप्‍ताह पहले भी दोनों के बीच हुए विवाद में पति ने पत्‍नी से मारपीट के दौरान तीन बार तलाक कह दिया था।

पंचायत ने सुनाया घर छोड़ने का फरमान
महिला ने पति की तरफ से तीन तलाक कहने पर विरोध करते हुए अपने परिजनों को बुला लिया। इस मामले को लेकर समाज के लोगों ने पंचायत बुलाई। पंचायत में महिला के आरोप सही साबित होने पर पंचों ने फैसला सुना दिया। पंचों ने फैसला सुनाया कि दंपति के मकान में पति के बजाए महिला और उसके 6 बच्चे रहेंगे।

पंचों ने समाज में पेश की नजीर
पंचों ने कहा कि पति को तुरंत घर से बाहर निकले। हालांकि पंचायत में पति तीन तलाक कहने की बात से मुकर गया। सूत्रों के मुताबिक पंचायत में मौजूद बुजुर्गों ने माना कि पति ने सबके सामने तलाक दिया था। पंचायत का फरमान बिरादरी में नज़ीर बनने के लिए दिया गया है। हालांकि पुलिस इस मामले की जानकारी से इनकार कर रही है।