चंदौली शेल्टर होम से फरार हुए 3 बुजुर्गों को पालिकाकर्मियों ने दबोचा, ढंग का खाना न मिलने का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 04:38 PM (IST)

चंदौली: कोरोना वायरस ने देशभर में हाहाकार मचा दिया है। इसके संक्रमण को रोकने के लिए 3 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन घोषित है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के चंदौली स्थित अलीनगर में बने शेल्टर होम में ठहरे तीन बुजुर्ग रविवार सुबह 11 बजे स्टाफ को चकमा देकर वहां से भाग निकले। बुजुर्गों के भागने की सूचना मिलते ही नगरपालिका अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद में नगरपालिका कर्मियों ने सभी को रेलवे स्टेशन के पास से पकड़ लिया और वापस शेल्टर होम ले गए।

बता दें कि पीडीडीयू नगरपालिका क्षेत्र के अलीनगर स्थित बने शेल्टर होम में 16 निराश्रित लोगों को रखा गया है। भागने वाले बुजुर्गों में पंजाब के रहने वाले सज्जन सिंह और बिहार के रहने वाले रामजनम और सुरेश यादव शामिल थे। जब पालिकाकर्मियों ने तीनों को पकड़कर शेल्टर होम पहुंचाया तो बुजुर्गों ने वहां ढंग का खाना नहीं मिलने का आरोप लगाया।

इस संबंध में ईओ कृष्णचंद्र ने बताया कि तीनों बुजुर्ग 25 मार्च को शेल्टर होम में लाए गए थे। शेल्टर होम में कम्युनिटी किचन और सामाजिक संस्थाओं की ओर से खाना दिया जा रहा है। लॉकडाउन तक किसी को भी बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई है। दरअसल यह सारी सतर्कता कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बरती जा रही है। इसीलिए लॉकडाउन का पालन सख्ती के साथ कराया जा रहा है और इसका उल्लंघन करने वालों को पकड़ा भी जा रहा है।

 

Edited By

Umakant yadav