गंगा में नहाने गए 3 दोस्त डूबे, 2 की मौत

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 03:33 PM (IST)

मिर्जापुरः उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां शनिवार को सीबीएसई इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट में पास होने के बाद वाराणसी निवासी 3 दोस्त गंगा घाट पर नहाने गए। इस दौरान तीनों युवक पानी में डूबने लग गए। वहीं इनमें से एक बचकर बाहर आ गया। तभी सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरो की मदद से युवकों को ढूंढना शुरू किया। करीब 4 घंटे के बाद दोनों छात्रों का शव बरामद हुआ।

जानकारी के मुताबिक जिले के भेलूपुर थाना क्षेत्र के पटिया संत गोपाल नगर निवासी 19 वर्षीय अविनाश अपने साथी 19 वर्षीय सक्षम और 18 वर्षीय हसन के साथ रविवार की सुबह 6 बजे बाइक से चुनार कोतवाली क्षेत्र के रूदौली घाट पर पहुंचे। बाइक खड़ा कर तीनो गंगा में स्नान करने लगे। वहीं गहरे जल में जाने पर अविनाश डूबने लगा तो उसने सक्षम को आगे आने से मना किया। सक्षम नहीं समझ सका और आगे बढ़ गया। इससे वह भी डूबने लगा। दोनों को डूबता देख हसन पीछे की ओर लौट और किसी तरह गहरे जल में जाने से बचा। बाहर निकलकर हसन ने शोर मचाया।

तभी भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों ने दोनों को बचाने की कोशिश की, लेकिन दोनों डूब गए। आनन-फानन में लोगों ने पुलिस को सूचना दी। स्थानीय गोताखोरो की मदद से खोजबीन शुरू कराई गई। लगभग साढ़े 10 बजे सक्षम का शव बाहर निकाला। साढ़े 11 बजे के करीब कुछ दूर पर रेता में फंसा अविनाश का शव बाहर आया। पुलिस ने दोनों के शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना पर पहुंचे परिजनो का रो-रो कर बुरा हाल था। 

Tamanna Bhardwaj