ट्रेन में यात्रियों का सामान चोरी करने वाले गिरोह के 3 बदमाश गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 06:25 PM (IST)

 

इटावाः उत्तर प्रदेश की राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने ट्रेनों में यात्रियों का सामान चोरी करने वाले गिरोह के तीन शातिर लुटेरों को इटावा से गिरफ्तार कर लिया गया है। इटावा में जीआरपी के पुलिस उपाधीक्षक रविकांत पाराशर ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मरुधर एक्सप्रेस के एसी कोच में यात्रा कर रहीं स्पेन और इटली की महिला यात्रियों के अलावा अन्य यात्रियों से भी बदमाशों ने लूटपाट की थी। उन्होंने बताया कि अप मरुधर एक्सप्रेस के एसी कोच में यात्रा कर रहीं अलीशा मारिया का कीमती मोबाइल सात अगस्त को चोरी कर लिया गया था।

इसके अलावा एक अगस्त को स्पेन की माल्टा चार्ली से 11 हजार 500 रूपए और अन्य सामान चोरी कर लिया था। इसके अलावा सात अगस्त को सतीश चंद्र शर्मा की पत्नी का सामान भी चोरी हो गया था। वहीं मगध एक्सप्रेस में बनारस की श्रेया सिंह के 1700 गायब हो गये थे। यह सभी यात्री एसी कोच में यात्रा कर रहे थे। पकड़़े गए बदमाशों पर आगरा कैंट जीआरपी के अलावा अन्य थानों में भी मुकदमे दर्ज है। पाराशर ने बताया कि शातिर बदमाश मरुधर एक्सप्रेस के एसी कोच को निशाना बनाकर घटना को अंजाम देते थे।

उन्होंनेे बताया कि यात्रियों का सामान चोरी करने वाले बमदाशों को गिरफ्तार करने के लिए जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक शिवकुमार सिंह के नेतृत्व में एसएसआई प्रेमपाल सिंह, एसआई प्रकाश चंद्र शर्मा, सर्विंलांस टीम आगरा के प्रभारी मनोज कुमार सिंह, कांस्टेबल भूपेन्द्र, प्रवेन्द्र, सुखवीर, कृष्णवीर सिंह ने गुरूवार की रात ढाई बजे स्टेशन पर चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच मुखबिर की सूचना पर तीनों शातिर बदमाशों को माल गोदाम के पास किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे है। तभी घेराबंदी करके मैनपुरी निवासी सोनू ,फिरोजाबाद निवासी श्यामवीर और मनीष कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के पास से छह कीमती मोबाइल, तीन चाकू, दो जोड़ी चांदी की पायल , 15 हजार 800 रुपये की नगदी बरामद की गई। बरामद सामान दो विदेशी महिला यात्रियों के अलावा दो अन्य महिलाओं से मरुधर और मगध एक्सप्रेस से लूटा गया था। इन सभी यात्रियों के द्वारा जीआरपी इटावा और फिरोजाबाद में मुकदमा दर्ज कर कराया गया था। पारासर ने बताया कि पकड़े गए शातिर किस्म के अपराधी है, ये लोग साधारण टिकट लेकर ऐसी डिब्बे में चढ़ जाते थे। और जैसे ही यात्री को नींद आती थी तभी ये उनका सामान चोरी करके अलगे स्टेशन पर उतर जाते थे। गिरफ्तार बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static