CM योगी के खिलाफ ‘आपत्तिजनक' पोस्ट को लेकर चैनल की MD समेत 3 पत्रकार गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2019 - 10:45 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट साझा करने को लेकर एक न्यूज चैनल की एमडी समेत 3 पत्रकारों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि पत्रकार प्रशांत कनौजिया के खिलाफ हजरतगंज थाने में एक सब इंस्पेक्टर द्वारा प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि  उसने सीएम के खिलाफ ‘आपत्तिजनक' टिप्पणी कर उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास किया। प्रशांत ने एक वीडियो ट्विटर और फेसबुक पर शेयर किया था, जिसमें एक महिला सीएम कार्यालय के बाहर विभिन्न मीडिया संगठनों से बात करती दिख रही है। महिला दावा कर रही है कि उसने सीएम को विवाह का प्रस्ताव भेजा है। प्रशांत ने ट्विटर पर लिखा कि वह IIMC और मुंबई विवि के छात्र रह चुके हैं और कुछ मीडिया संगठनों से जुड़े हैं। 

दूसरे मामले में नोएडा पुलिस ने सेक्टर-65 स्थित न्यूज चैनल नेशन लाइव की एमडी इशिका सिंह समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि 6 जून को चैनल के कार्यालय में ‘कानपुर की एक महिला का सीएम योगी से संबंध हैं कि नहीं?’ विषय पर एक लाइव डिबेट का आयोजन किया गया था। सीएम के खिलाफ बगैर पड़ताल किए गलत खबर चलाने के मामले में कोतवाली फेस-3 में मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

Deepika Rajput