रामपुर में 3 और कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 24 हुई

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 05:53 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में कोराना पॉजिटिव के 3 और केस आने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि इनमें से 2 मामले रामपुर के टांडा क्षेत्र से सामने आए हैं। जो पिछले दिनों मुरादाबाद में कोरोना पॉजिटिव के चलते हुई मौत का शिकार हुए टांडा के एक व्यक्ति के परिवार के हैं। इसके अलावा रामपुर के डालमिया अस्पताल में संविदा पर कार्यरत एक स्वास्थ्यकर्मी में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। दरअसल स्वास्थ्यकर्मी कोरोना सस्पेक्टस के वार्ड में कार्यरत था। इस तरह अब जिले के कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15 से बढ़कर 18 हो गई है। इसके अलावा 6 पेशेंट अमरोहा से रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी में L 1 कोरोना वार्ड में रखे गए हैं, जिनको मिलाकर रामपुर में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 24 हो गई है। रामपुर का टांडा हॉटस्पॉट बना हुआ है, जहां प्रशासन द्वारा लगातार सैनिटाइजेशन किया जा रहा है।

इस संबंध में जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि रामपुर जनपद में 3 और पॉजिटिव केसे आए हैं। जिनमें से 2 टांडा से हैं और वह उस व्यक्ति के परिवार से हैं जिसकी मृत्यु मुरादाबाद में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हुई थी। एक व्यक्ति जो संविदा कर्मी है डालमिया अस्पताल में जो कोरोना सस्पेक्ट्स की सर्विस में लगा हुआ था वह भी पॉजिटिव पाया गया है। जितने संबंधित हैं उनके यहां सैनिटाइजेशन का काम चल रहा है और उनसे जुड़े जो लोग हैं उनके सैंपल इकट्ठे करने की कार्रवाई चल रही है। इस बीच 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

जिलाधिकारी का कहना है कि इन 18 में से भी शुरुआती दौर में पॉजिटिव आए 6 लोगों की पहली रिपीट सैंपल नेगेटिव आई है। अब इनकी दूसरी रिपीट सैंपल भेजी जा रही है, अगर वह भी नेगेटिव आती है तो इन 6 लोगों को हम डिस्चार्ज करने की पोजीशन में होंगे। इस तरह अब तक हमारे यहां परीक्षण किए गए लोगों में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 18 है। जिसमें अमरोहा के 6 पेशेंट( कोरोना पॉजिटिव) जौहर यूनिवर्सिटी के L 1 सेंटर में रखे गए हैं। इन सारे लोगों को साथ मिलाकर जनपद में कुल कोरोना पेशेंट जो रखे गए हैं उनकी संख्या 24 है। हालांकि रामपुर में परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए लोगों की संख्या 18 ही है। जितने एहतियाती कदम है लिए जा रहे हैं और सैंपल की संख्या भी ज्यादा से ज्यादा बढ़ाई जा रही है और अभी भी टांडा मूल रूप से हॉटस्पॉट है।

Anil Kapoor