बड़ी खबर: प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेता के बेटे ने किसानों पर चढ़ाई कार, 6 किसानों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Oct 03, 2021 - 06:35 PM (IST)

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बड़ा सड़क हादसा हो गया है। जहां तिकुनिया क्षेत्र में रविवार को धरने पर बैठे किसानों को एक कार ने कुचल दिया। इस हादसे में 6 किसानों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अपनी मांगों को लेकर धरने पर किसान डटे हुए थे। सूत्रों की मानें तो गाड़ी चलाने वाला केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा का बेटा बताया जा रहा है। फिलहाल घटना से गुस्साए लोगों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। घटना पर भरी पुलिस मौजूद कर रहे हैं। मौके पर तोड़फोड़ भी हुई है। पुलिस स्थिति को संभालने की कोशिश कर रही है। वहीं घायलों को अस्पताल भेजा गया है। 6 किसानों के मरने की सूचना है। 8 घायल हैं।
PunjabKesari
बता दें कि सुबह 8 बजे किसानों ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी और डिप्टी CM केशव मौर्य के हेलीकॉप्टर उतरने के लिए तिकोनिया में बनाए गए हेलीपैड को कब्जे में ले लिया गया था।
PunjabKesari
दोपहर 2:45 पर जब सड़क मार्ग से दोनों नेताओं का काफिला तिकोनिया चौराहे से गुजरा तो किसानों का एक झुंड काले झंडे दिखाने के लिए दौड़ पड़ा। लखीमपुर खीरी में हेलीपैड पर धरने से शुरू हुआ किसानों का प्रदर्शन हिंसक हो गया है।
PunjabKesari
इस दौरान काफिले में शामिल अजय मिश्रा के बेटे अभिषेक मिश्रा 'मोनू' की गाड़ी से 2-3 किसान चपेट में आ गए। यह देख किसानों का गुस्सा भड़क गया। किसानों ने अभिषेक की गाड़ी के अलावा एक अन्य गाड़ी को आग के हवाले कर दिया।
PunjabKesari
जिसमें 3 की मौत हो गई है। 

PunjabKesari

इस भारतीय किसान यूनियन ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि लखीमपुर खीरी में आंदोलन कर रहे किसानों को गृह मंत्री टेनी के बेटे ने गाड़ी से रौंदा 3 किसानों की मौत तेजेंद्र सिंह विर्क के भी घायल होने की सूचना है, राकेश टिकैत जी गाजीपुर से निकल रहे है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static