पुलिस की पिटाई से कोटेदार की मौत, थानाध्यक्ष समेत 3 पुलिसकर्मी निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 04:04 PM (IST)

फर्रुखाबाद(उत्तर प्रदेश): जिले के कम्पिल क्षेत्र पुलिस की कथित पिटाई से एक कोटेदार की मौत होने के बाद ग्रामीणों ने थाने को घेर कर जबरदस्त पथराव किया। इस वारदात में 3 पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हुए हैं। मामले में सम्बन्धित थानाध्यक्ष समेत 3 पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि रात पुलिस जांच के दौरान रोके जाने पर एक मोटरसाइकिल सवार मौके से भागने लगा। उस वक्त सरकारी गल्ले के कोटेदार राधेश्याम शर्मा वहीं मौजूद था। आरोप है कि थानाध्यक्ष ललितेश नारायण त्रिपाठी और 2 अन्य सिपाहियों ने शर्मा से फरार मोटरसाइकिल सवार के बारे में जानकारी चाही, लेकिन उसके मना करने पर पुलिसकर्मियों ने शर्मा की पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई।

सूत्रों ने बताया कि सुबह जब ग्रामीणों को कोटेदार की मौत की खबर मिली तो उन्होंने कम्पिल थाना परिसर के बाहर शव रखकर रास्ता जाम कर दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की 2 मोटरसाइकिलों को आग लगा दी। साथ ही थाने पर पथराव भी किया। पुलिसकर्मियों ने भी ग्रामीणों को खदेड़ने की कोशिश की। इस दौरान 3 पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए।

घटना की सूचना पाकर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक दयानंद मिश्र आसपास के थानों की पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष सहित तीनों आरोपी पुलिसकर्मियों को निलम्बित करके उनके विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। जिलाधिकारी ने शव का पोस्टमार्टम 3 डाक्टरों के पैनल से कराए जाने का आदेश दिया है।