UP: 1 किलोग्राम हेरोइन के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2 करोड़ है कीमत

7/4/2020 7:08:10 PM

सोनभद्र: चोपन थानाक्षेत्र में पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक किलोग्राम हेरोइन, एक रिवाल्वर व 15 कारतूस बरामद किए हैं। बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत दो करोड़ रुपए आंकी गयी है।

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने शुक्रवार को बताया कि विगत कई दिनों से अवैध रूप से भारी मात्रा में मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना मिल रही थी। इस सूचना पर अपराधियों की गिरफ्तारी व बरामदगी हेतु विभिन्न टीमों को विशिष्ट निर्देश दिये गये।

श्रीवास्तव ने बताया कि इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ओम प्रकाश सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक (आपरेशन) राजीव कुमार सिंह व क्षेत्राधिकारी ओबरा भास्कर वर्मा के निर्देशन में विशेष टीम तथा चोपन पुलिस की संयुक्त टीम गठित की गयी । इस टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मिर्जापुर से बोलेरो वाहन से बदमाश भारी मात्रा में हेरोइन लेकर आने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि संयुक्त टीम ने इस सूचना पर तस्करों को मुठभेड के बाद पकडा । पकड़े गये तस्करों में विजय पटेल, मोहम्मद मुश्ताक और मिश्रीलाल प्रजापति की निशानदेही पर बोलेरो की अगली बायीं सीट के नीचे एक किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई। तस्करों के पास से एक बोलेरो वाहन, एक तौल की इलेक्ट्रानिक मशीन और 3400 रूपये नकद भी बरामद हुए।


Edited By

Umakant yadav

Related News