कुवैत में मरने वालों में 3 यूपी के निवासी भी शामिल,  योगी सरकार ने दूतावास से साधा संपर्क

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 11:57 AM (IST)

वाराणसी: कुवैत के मंगाफ में आग लगने की भयावह घटना में मारे गए 45 लोगों में वाराणसी के छत्रीपुर के प्रवीण माधव सिंह (40) भी शामिल हैं। सिंह पिछले 15 वर्ष से कुवैत में एक स्टील फैक्टरी में काम कर रहे थे। प्रवीण के चचेरे भाई विकास सिंह ने यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रवीण सिंह के पिता जयप्रकाश सिंह झारखंड में कोयला खदान में काम करते हैं। उन्होंने बताया कि प्रवीण करीब 15 वर्ष से कुवैत में स्टील फैक्टरी में काम कर रहे थे, उनकी पत्नी रूपा और दो बेटियां वाराणसी में रहती हैं। 

उन्होंने बताया कि जैसे ही परिवार को घटना की जानकारी मिली उन्होंने प्रवीण से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन जब उनसे संपर्क नहीं हो पाया तो उन्होंने उनके साथ रहने वाले लोगों से संपर्क किया। इसके बाद परिवार को प्रवीण की मौत की जानकारी मिली। प्रवीण के भाई ने बताया कि प्रवीण ने घटना से एक दिन पहले अपने परिवार से वीडियो कॉल पर बात की थी। उन्होंने बताया कि परिवार शव लेने के लिए शुक्रवार को दिल्ली पहुंचेगा । शव को अंतिम संस्कार के लिए वाराणसी लाया जाएगा। 

प्रदेश के राहत आयुक्त कार्यालय से बृहस्पतिवार रात मिली जानकारी के मुताबिक कुवैत में एक इमारत में आग लगने की घटना में मरने वालों में उत्तर प्रदेश के प्रवीण माधव सिंह (वाराणसी), जयराम गुप्ता (गोरखपुर) और अंगद गुप्ता (गोरखपुर) भी शामिल हैं। इस बीच राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के आला अधिकारी विदेश मंत्रालय और कुवैत स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं। दक्षिणी कुवैत के मंगाफ क्षेत्र में सात मंजिला इमारत के रसोईघर में भीषण आग लगने से 49 विदेशी मजदूरों की मौत हुई थी और 50 अन्य घायल हुए थे। इनमें से 42 भारतीय थे और शेष पाकिस्तान, फिलिपीन, मिस्र और नेपाल के नागरिक थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static