चेकिंग के दौरान 3 लग्जरी कार समेत 3 वाहन चोर गिरफ्तार, ऐसे देते थे लूट को अंजाम

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 05:06 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा में वाहन चेकिंग के दौरान चोरी की 3 लग्जरी कार समेत 3 वाहन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वाहन चोरों के पास से 3 लग्जरी कार समेत एक किलो 100 ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया है। गिरफ्तार वाहन चोर टूरिस्ट गाडियों को बुक कर चालक को चाय में नशीला पाउडर मिलाकर चालक को बेहोश कर गाडियों को लूट लेते थे।

इस बारे में एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने रविवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि शनिवार देर रात थाना सिविल लाइन पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी। तभी बाईस ख्वाजा रोड की तरफ से आ रही 3 लग्जरी कारे फोर्ड फिगो, समेत दो स्विफ्ट डिजायर गाडियों को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। पुलिस देखकर गाडियों के अंदर बैठे चालक गाडी छोड़कर खिडकी खोलकर भागने लगे। पुलिस ने दौड़कर युवकों का पीछा किया। इस दौरान पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही 3 गाड़ियां को भी बरामद किया। 

तीनों से सख्ती से पूछताछ करने पर तीनों वाहन चोर राहुल वर्मा, राहुल शर्मा और जसवंत भदौरिया ने बताया कि यह तीनों गाडिया चोरी की हैं। वह इनके नम्बर प्लेट बदलकर बेचने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो तीनों ने बताया कि यह लोग टूरिस्ट गाड़ियों को किराये पर बुक करके ले जाते हैं और सुनसान रास्ते में कार चालक को चाय में नशीला पाउडर मिलाकर पीला देते है। जिससे चालक बेहोश हो जाता है और यह लोग उसकी कार लूटने के बाद कार की नम्बर प्लेट बदलकर सस्ते दामो में बेच देते हैं।

पुलिस ने तीनों गाडियों की तलाशी ली तो एक कार में से काफी मात्रा में नशीला पाउडर बरामद हुआ। यह तीनों वाहन चोरों में एक राहुल वर्मा का आपराधिक इतिहास काफी लंबा है। यह कई बार इससे पहले जेल जा चुका है और बाकि दो चोरों के अपराधिक इतिहास के बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है ।


 

Tamanna Bhardwaj