पुलिस गिरफ्त में 3 शातिर महिला चोर, गिरोह बनाकर शादियों में देती थीं वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2022 - 02:40 PM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): कहते हैं कि किसी बच्चे को अच्छा इंसान बनाने के लिए सबसे पहली शिक्षा मां के द्वारा ही दी जाती है। उसी के चलते एक बच्चा दुनिया में नाम कमाते हुए ना सिर्फ अपने मां-बाप का नाम रोशन करता है, बल्कि अपनी ख्याति भी प्राप्त करता है। औरत को वो दर्जा हमारे समाज में दिया गया है, जिसमें जननी से लेकर भगवान तक से उसका रिश्ता जुड़ा हुआ दिखाया जाता है। लेकिन जब वही औरत घर की दहलीज लांघकर अपराध की दुनिया में आ जाए तो आप क्या कहेंगे। तो आइए आज हम आपको दिखाते हैं ऐसी 3 महिलाएं जो बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रही थी और कर रही थी अपराध पर अपराध।


जानकारी मुताबिक थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र से खिर्वा रोड पर ग्रैंड ओपेरा नामक मंडप में शादी का कार्यक्रम चल रहा था कि इसी बीच 3 संदिग्ध महिलाएं इस शादी के कार्यक्रम में घूमती हुई दिखाई दी । परिजनों को इन महिलाओं पर शक हुआ तो उन्होंने थाना पुलिस को इन महिलाओं की सूचना दी। जिस पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों महिलाओं को हिरासत में लेते हुए थाने ले आई और उनसे पूछताछ करने लगी । 


पुलिस पूछताछ में तीनों महिलाओं ने कबूल किया कि वो बीते 1 साल से अलग-अलग मंडलों में हो रहे शादी के कार्यक्रमों में शामिल हो जाया करती थी और वहां मौजूद कीमती जेवरात समेत अन्य महंगे  सामान पर हाथ साफ कर बड़ी आसानी से फरार हो जाया करती थी। पुलिस पूछताछ में इन तीनों महिलाओं ने कबूला है कि उनके द्वारा अब तक अनगिनत वारदातों को अंजाम दिया गया है । 


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इन महिलाओं पर पूर्व में भी मुकदमा दर्ज किया जा चुका है और ये तीनों महिलाएं मध्यप्रदेश की रहने वाली हैं। साथ ही पुलिस अधिकारियों ने यह भी बताया कि तीनों महिलाओं से चोरी का सामान बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है और इन तीनों महिलाओं के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई कर इन्हें जेल भेजा जा रहा है । 

फिलहाल पुलिस ने इन तीनों महिलाओं को गिरफ्तार कर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश कर लिया है, लेकिन इस घटना के बाद सवाल यह उठता है कि आज के इस दौर में जहां एक महिला अपने घर और समाज को बेहतर बनाने के लिए एक मिसाल बनकर सामने आनी चाहिए उस दौर में महिलाओं के ऐसे कृत्य हैरान कर देने वाले हैं। अब सवाल उठने लगा है कि आखिर इन महिलाओं की मानसिकता क्या हो गई है कि वो जुर्म की वारदात को अंजाम देने से पीछे नहीं हट रही हैं।

Content Editor

Anil Kapoor