महाेबाः प्रवासी मजदूरों को ले जा रहा ट्रक पलटा, 3 महिलाओं की मौत, 17 घायल

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 09:42 AM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में झांसी-मिर्जापुर राजमार्ग में सोमवार देर रात प्रवासी मजदूरों को ले जा रहा एक डीसीएम ट्रक (ट्रक से छोटा वाहन) पलट ने से उसमें सवार तीन महिलाओं की मौत हो गयी और 17 मजदूर घायल हो गए। सभी प्रवासी मजदूर दिल्ली से पैदल अपने गृह जिले महोबा आ रहे थे, लेकिन हरपालपुर के पास ये लोग डीसीएम ट्रक पर सवार हो गए थे ।

महोबा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मणिलाल पाटीदार ने मंगलवार को बताया कि "करीब 20-25 प्रवासी मजदूर पैदल आ रहे थे और हरपालपुर के पास सभी क्रशर का सामान ले जा रहे एक डीसीएम ट्रक में सवार हो गए।" उन्होंने बताया कि "पनवाड़ी थाना क्षेत्र में झांसी-मिर्जापुर राजमार्ग में महुआ मोड़ के पास रात करीब साढ़े नौ बजे अचानक वाहन का पिछला टायर फटने से वह अनियंत्रित होकर खाई में पलट गया, जिससे उसमें सवार प्रवासी मजदूर क्रशर के सामान के नीचे दब गए।"

पाटीदार ने बताया कि "हादसे की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी सहित सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मजदूरों को क्रेन से बाहर निकाला गया। इस घटना में संतोषी, अनीता और हीरा देवी (सभी की उम्र 30 से 38 साल के बीच) की मौत हो गई।" उन्होंने बताया कि "घायल मजदूरों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शवों का आज पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। दुर्घटनाग्रस्त डीसीएम ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है और जांच शुरू कर दी गयी है।"

Ajay kumar