उन्नाव रेप केस: सेंगर के बाद 3 महिला अफसर भी पाई गईं दोषी, CBI ने कार्रवाई की सिफारिश

punjabkesari.in Tuesday, Sep 08, 2020 - 08:53 PM (IST)

लखनऊ: युवती से रेप के मामले में पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। सजा के बाद भी पीड़िता ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। काेर्ट की मंजूरी के बाद मामले की जांच सीबीआई कर रही है। अब इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। जिसमें सीबीआई ने तत्कालीन डीएम समेत दो आईपीएस और एक पीपीएस को दोषी पाया है। तीनाें अधिकारियाें के खिलाफ  सीबीआई ने कार्रवाई की सिफारिश की है।

दाेषियाें में तत्कालीन डीएम अदिति सिंह और  दो पूर्व एसपी नेहा पांडेय और पुष्पांजलि सिंह शामिल हैं। इसके अलावा तत्कालीन अपर पुलिस अधीक्षक अष्टभुजा सिंह के खिलाफ भी कार्रवाई की सिफारिश की गई है। सीबीआई ने चारों अधिकारियों को मामले में लापरवाही बरतने का दोषी माना है। सीबीआई ने चारों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की है। 

बता दें कि सीबीआई ने दुष्कर्म का आरोप सिद्ध होने पर बांगरमऊ के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को जेल भेजा था। सीबीआई ने यूपी सरकार को भेजी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इस मामले में तत्कालीन डीएम अदिति सिंह, एसपी नेहा पांडेय और पुष्पांजलि व अपर पुलिस अधीक्षक रहे अष्टभुजा प्रसाद सिंह की ओर से भी लापरवाही बरती गई। इन अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static