3 साल की कोरोना संक्रमित बच्ची के डांस से चहक उठा अस्पताल

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 08:58 PM (IST)

कानपुरः कोरोना वायरस ने दुनिया भर को दुखी करके रख दिया है। सन्नाटा, भय, संक्रमण, भय बस यही रह गया है इधर बीच। ऐसे में उत्तर प्रदेश के कानपुर की एक तीन साल की बच्ची एक नाकारात्मक माहौल में भी सकारात्मक बनकर एक प्रेरणा की तौर पर उभरी है। जी हां कांशीराम अस्पताल में कोरोना संक्रमित तीन साल की बच्ची के डांस का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें बच्ची झूमकर नाच रही है।

बच्ची के डांस के इस वीडियो को वार्ड में तैनात अस्पताल के एक कर्मचारी ने अपने मोबाइल में कैद किया और फिर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बच्ची का यह वीडियो उन लोगों के लिए किसी सबक से कम नहीं जो कोरोना को केवल भय से देख कर डर जा रहे हैं। या फिर डॉक्टर्स, व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों से बदसलूकी कर रहे हैं।

बता दें कि कानपुर UP का तीसरा सर्वाधिक कोरना संक्रमण से प्रभावित इलाका है। यहां दिन प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। जिले में अब तक 235 संक्रमित मरीज पाए गए हैं, जबकि 4 लोगों की मौत संक्रमण की वजह से हो चुकी है। इस बीच बच्ची का जज्बा देख वार्ड में मौजूद अन्य मरीजों का हौसला भी निश्चित रूप से बढ़ेगा।



 

Author

Moulshree Tripathi