इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर समेत 30 भेजे गए जेल, विदेशी जमातियों को दी थी शरण

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 09:47 AM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से सोमवार रात गिरफ्तार किए गए 16 विदेशी जमातियों सहित 30 लोगों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। जिसमें एक इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर भी शामिल हैं। पहले सभी को करैली इलाके के महबूबा पैलेस में रखा गया था, लेकिन मंगलवार को नैनी जेल भेज दिया गया।

बता दें कि कोरोना का जमात कनेक्शन सामने आने के बाद से उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई जारी है। हर जिले में जमातियों की तलाश की जा रही है और उन्हें क्वारनटीन किया जा रहा है। ऐसे लोगों के लिए 23 अस्थाई जेल प्रदेश भर में बनाई गई है। योगी सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि अगर किसी ने भी कोरोना संक्रमित लोगों को छिपाने में मदद की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी, इसके बावजूद कई लोगों ने इस तरह की हरकत की है।

जमातियों को शरण दिलाने के आरोप में महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज
इसी क्रम में प्रयागराज पुलिस ने सोमवार रात को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर शाहिद और 16 विदेशी जमातियों समेत कुल 30 लोगों को गिरफ्तार किया था। विदेशी जमातियों के खिलाफ शाहगंज, करैली में मामला दर्ज हुआ था, जबकि प्रोफेसर शाहिद पर जमातियों को चोरी-छिपे शहर में शरण दिलाने के आरोप में महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।

शिवकुटी थाने में प्रोफेसर के खिलाफ दर्ज था मामला
शाहगंज थाने में 7 इंडोनेशियाई जमातियों समेत 17, जबकि करैली में 9 थाईलैंड के जमाती सहित 12 लोगों की गिरफ्तारी की गई थी। वहीं शिवकुटी थाने में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

 

Edited By

Umakant yadav