महाशिवरात्रि पर्व पर कुंभ मेले में चलेंगी 300 शटल बसें, बड़े वाहनों का शहर में प्रवेश प्रतिबंधित

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2019 - 06:00 PM (IST)

प्रयागराजः दुनिया के सबसे बड़े आध्यात्मिक और सांस्कृतिक समागम कुंभ के अंतिम स्नान पर्व महाशिवरात्रि पर उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम दूर-दराज से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 300 शटल बसों का संचालन करेगा।

परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक डॉ. हरिशचन्द्र यादव ने बताया कि सोमवार को स्नान के दौरान गोरखपुर, प्रतापगढ़ बांदा, मिर्जापुर और रीवां की तरफ से आने वाली बसों को शहर के बाहर बने पार्किंग स्थलों पर रोक दिया जाएगा। इन पार्किंग स्थलों से शटल बसें यात्रियों को निर्धारित स्थल तक लाएंगी उसके बाद उन्हें संगम तक पैदल ही आना होगा। उन्होंने बताया कि महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर परिवहन निगम यात्रियों को नि:शुल्क यात्रा कराएगा। शेष दिनों में यात्रियों को किराया देना होगा। 

यादव ने बताया कि लखनऊ और प्रतापगढ़ की तरफ से आने वाले छोटे वाहन गंगेश्वर महादेव पार्किंग में और बड़े वाहन बेला कछार में, नैनी में लेप्रसी चौराहे से आगे छोटे वाहनों का आना वर्जित रहेगा। झूंसी की तरफ से आने वाले वाहन चीनी मिल एवं दो पहिया वान महुआबाग में खड़े होंगे। भीड़ को देखते हुए बड़े वाहनों का सुबह से ही शहर में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह प्रतिबंध कल देर रात तक लागू रहेगा। आज शाम चार बजे से मेला क्षेत्र में चार पहिया वाहनों का प्रवेश भी वर्जित होगा। कल महाशिवरात्रि पर्व पर पुराने शहर, एमजी मार्ग और जवाहर लाल नेहरू मार्ग पर टेंपो और ई रिक्शा भी नहीं चलेंगे।

 

Ruby