आगरा में सीलन के चलते 300 साल पुरानी हवेली गिरी; 2 की मौत, आज भी कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

punjabkesari.in Friday, Aug 04, 2023 - 11:48 AM (IST)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक बड़ा हादसा हो गया। जहां पर बारिश के चलते एक जर्जर हवेली ढह गई। इस हादसे में एक बच्ची समेत 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग मलबे के नीचे दब गए। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। लोग मदद के लिए दौड़े और जेसीबी की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया। इसके बाद तुरंत घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।



बता दें कि आगरा के उमरैठा गांव में करीब 300 साल पुरानी हवेली है। हवेली खंडहर है। सालों से इसमें कोई नहीं रहता। जानकारी के मुताबिक गुरुवार रात को तेज बारिश हुई। बारिश के चलते शुक्रवार सुबह करीब 4 बजे अचानक हवेली का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया। हवेली के बराबर में दो मकान बने थे। मकान भी चपेट में आ गए। मकानों में रहने वाले लोग मलबे में दब गए। जब ये हादसा हुआ तो हादसे की चपेट में आने वाले सभी लोग अपने घर में सो रहे थे। जब आसपास के लोगों को हादसे की जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर उन्होंने मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया।



घायलों को इलाज के लिए भेजा
वहीं, कुछ लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जेसीबी मंगाई गई। जेसीबी से मलबा हटाया गया। मलबे के नीचे से पांच लोगों को घायल अवस्था में पिनाहट सीएचसी पर भेजा गया। जहां पर डॉक्टरों ने एक साल की बच्ची तन्वी और 50 साल के विनोद को मृत घोषित कर दिया। हादसे में चार साल के रौनक, 45 साल की इंद्रावती और 28 साल की लक्ष्मी गंभीर रूप से घायल हैं। तीनों को उपचार के लिए आगरा भेजा गया है। फिलहाल उनका इलाज जारी है।



आज यूपी के 36 जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, आज यानी शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होगी। इसके लिए अलर्ट भी जारी किया गया है। बीती देर रात से कानपुर, सहारनपुर, लखनऊ में रूक-रूककर बारिश हो रही है। विभाग के मुताबिक 36 जिलों में आज तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। वहीं अगस्त में ये पहला मौका है, जब गुरुवार को यूपी में औसत से 38% ज्यादा बारिश हुई। पूरे यूपी में 10.10 मिमी. बारिश हुई। वहीं, कानपुर में तेज हवाओं के साथ रात से ही बारिश हो रही है।



IMD ने जारी किया अलर्ट
यूपी के मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, हापुड़, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, कासगंज, एटा,  मथुरा, आगरा, हाथरस, फिरोजाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, सहारनपुर, शामली, मैनपुरी, इटावा, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फतेहपुर, कौशांबी, प्रयागराज और मिर्जापुर में आज बारिश होगी। इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।  

Content Editor

Pooja Gill