कोरोना संक्रमित केरल से लौटे UP के 34 पार्षदों की नहीं हुई जांच, अधिकारी बोले- इनके लिए नहीं है आदेश

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 01:53 PM (IST)

वाराणसीः भय का पर्याय बन चुके कोरोना वायरस से बचने का सबसे बड़ा हथियार है जागरूकता यदि आप जागरूक हैं तो इससे बचा जा सकता है। ऐसे में आश्चर्यजनक खबर आई उत्तर प्रदेश के वाराणसी से जहां 13 मार्च को केरल व हैदराबाद के विजिट से लौटे नगर निगम के 34 पार्षदों का एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग तक नहीं हुआ। कोरोना संक्रमित स्थानों से लौटे पार्षदों को शहर में बिना किसी स्क्रीनिंग के ही प्रवेश करने दिया गया।

संक्रमित स्थानों से लौटे हैं 34 पार्षद
बता दें कि नगर निगम के 34 पार्षद केरल व आंध्र प्रदेश की यात्रा से वापस काशी लौटे हैं। जो कि कोरोना संक्रमित स्थान है। एयरपोर्ट पर किसी पार्षद की स्क्रीनिंग नहीं होने पर पार्षदों ने भी हैरानी जताई। किसी शोरूम में भी जाने से पहले स्क्रीनिंग हो रही है लेकिन कोरोना संक्रमित स्थानों से लौटे पार्षदों को शहर में बिना किसी स्क्रीनिंग के ही जाने दिया गया। यही नहीं, एयरपोर्ट अथारिटी ने तो हैरानी वाला जवाब दिया। उनका कहना है कि घरेलू विमानों से आने वालों की जांच का निर्देश नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि केवल विदेश से आने वाली विमानों के यात्रियों की ही जांच हो रही है।

पार्षदों को जारी किया गया है नोटिस
मामले की जानकारी मिलने पर डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि इन पार्षदों को नोटिस जारी की गई है। इन्हें 14 दिनों तक घर में ही रहने को कहा जाएगा। सीएमओ को निर्देश दिया गया है कि जल्द इन पार्षदों के घर टीम भेजकर कोरोना की जांच कराई जाए।

पार्षद बृजेशचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि वे विजिट के दौरान त्रिवेंद्रम, कोच्चि, मदुरई, हैदराबाद में विभिन्न स्थलों पर घूमे। पार्षदों ने बताया कि बाबतपुर एयरपोर्ट पर किसी तरह की जांच नहीं हुई जबकि कोच्चि एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनर से जांच हुई थी। दक्षिण भारत के एयरपोर्ट पर घरेलू यात्रियों की भी जांच हुई। कोच्चि एयरपोर्ट पर भी हमारी जांच हुई थी लेकिन बनारस में किसी तरह की जांच नहीं की गई। राजेश यादव चल्लू ने कहा कि आज सभी पार्षद जांच कराएंगे। एयरपोर्ट पर हमारी जांच नहीं की गई।

घरेलू विमानों के यात्रियों की जांच का नहीं है आदेश
एयरपोर्ट के मेडिकल नोडल अधिकारी डॉ. शेर मोहम्मद ने कहा कि भारत सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार अंतरराष्ट्रीय विमानों से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। घरेलू विमानों के यात्रियों की जांच के लिए अब तक कोई आदेश नहीं है।

ये 34 पार्षद गये थे विजिट पर
मिथिलेश साहनी, हारुन अंसारी, राजेश केशरी, बेलाल अहमद, रियाजुद्दीन, गोपाल प्रसाद यादव, दूधनाथ राजभर, गोपाल जायसवाल, लकी वर्मा, पूर्णमासी गुप्ता, प्रशांत कुमार सिंह पिंकू, सुनील सोनकर, दिनेश यादव, चंद्रनाथ मुखर्जी, सुरेश चौरसिया, संदीप त्रिपाठी, शंकर साहू, अशोक मौर्य, राजेश पासी, जय सोनकर, संदीप श्रीवास्तव, विजय सोनकर, बृजराज कुंवर, रोहित जायसवाल, राजेश यादव, कुंवरकांत सिंह, डॉ. रवींद्र सिंह, विनीत सिंह, सुशील गुप्ता, विपुल गुजराती। ये पार्षद मुन्नार, रामेश्वरम, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम से लौटे हैं। वहीं हैदराबाद से लौटे पार्षदों में इंद्रबहादुर पटेल, रमजान अली, अफजाल अंसारी, इंद्रदेव पटवा, श्याम आसरे मौर्या शामिल हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static