बस्ती में सरयू नदी की बाढ़ से 35 गांव प्रभावित, 17 गांव पानी से घिरे

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 12:25 PM (IST)

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सरयू नदी की बाढ़ से 35 गांव प्रभावित हो गए हैं जबकि बाढ़ के पानी में 17 गांव घिरे हुए हैं। पीड़तिों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिये 50 नाव को लगाया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां सोमवार को कहा कि जिले में सरयू नदी खतरे के बिंदु 92.7 30 के बदले 93.5 10 पर बह रही है। नदी का रुख स्थिर है। बाढ़ से 35 ग्राम प्रभावित है और 7 गांव पानी से चारों ओर से घिरे हुए हैं । सूत्रों ने कहा कि 17 बाढ़ चौकी तथा शरणालय को सक्रिय कर दिया गया है। बाढ़ से 15,000 से अधिक आबादी और 50,000 से अधिक हेक्टेयर क्षेत्रफल खेती की जमीन प्रभावित हुई है।

बाढ़ के पानी से घिरे भारत, ठाकुर पड़ाव, चांदपुर , कल्याणपुर, सुजुका बाबू ,चढ़ावा, कमलपुर, चांदपुर, संदलपुर, छतौना ,कंधईपुर , नरसिंहपुर, हेमराजपुर, अहिल्या जुगाड़, शंभूपुर, चंद्रप्रिया, रैदासपुर गांव के नागरिक परेशान हैं। सरयू नदी का पानी घघो वा तथा खत्म सराय पुल के रास्ते परसरामपुर क्षेत्र में पहुंच रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने यह भी बताया है कि लालपुर, विक्रमजोत, कटोरिया, चांदपुर, गौरा, सैफाबाद, कलवारी रामपुर तटबंध पर नदी का दबाव बना हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static