मंत्री स्वाति सिंह के विभाग में सामने आया 38 करोड़ का घोटाला, ये है मामला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 04:58 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार को रोकने के लिए रोज नए-नए एक्शन ले रही है। ऐसे में 38 करोड़ के टेंडर में बड़े हेरफेर का मामला सामने आया है। मंत्री स्वाति सिंह के विभाग में जमकर लूट मची हुई है। उनके जिम्मे के पूर्व के विभाग में भी भ्रष्टाचार की कई जांचें चल रही हैं। ताजा मामला बाल विकास पुष्टाहार विभाग का है।

बता दें कि नई स्कूल नीति के अंतर्गत बाल विकास पुष्टाहार विभाग सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को प्री प्राइमरी स्कूल में तब्दील कर रहा है। यह तब्दीली बेसिक शिक्षा विभाग के सहयोग से लाई जा रही है। नौनिहालों के लिए फर्नीचर की खरीद के लिए हर जनपद को 50 लाख का ग्रांट केंद्र सरकार ने दिया गया है जिसकी मुख्यालय से मॉनिटरिंग की जा रही है।

हालांकि वर्षों से इस विभाग में जमे निदेशक शत्रुघ्न सिंह द्वारा बड़ा खेल देखने को मिल रहा है। निजी कंपनी सुप्रीम फर्नीचर को टेंडर दिलाने के लिए सारी कंपनी को पहले ही बिड से डिसक्वालिफाई कर 19 जनपदों में सिर्फ सुप्रीम फर्नीचर को ही टेंडर दी जा रही है। अभी तक 22 जनपदों में टेंडर प्रक्रिया हो चुकी है, बाकियों में प्रतिदिन चालू है। पूरे मामले से बेसिक शिक्षा विभाग ने पल्ला झाड़ लिया है।

इस पर अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार का कहना है कि प्री—प्राइमरी के नौनिहालों के लिए स्कूल किट व कक्षाओं के लिए फर्नीचर आदि की खरीद बाल विकास पुष्टाहार विभाग द्वारा किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर मंत्री स्वाति सिंह व विभाग के अन्य अधिकारियों से मीडिया ने संपर्क करने का प्रयास किया। पर उन्होंने मीडिया से बात करने से साफ इंकार कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static