यूपी: आंधी-तूफान से 50 की दर्दनाक मौत व 83 घायल, CM योगी ने सभी DM को दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Monday, May 14, 2018 - 02:27 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आंधी तूफान में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 83 लोग घायल हुए हैं। प्रदेश के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि रविवार रात आंधी और बारिश के कारण सबसे ज्यादा कासगंज जिला प्रभवित रहा, जहां 6 लोगों की मौत हुई है। बरेली और बाराबंकी में 5-5 लोगों की मौत हुई है। बुलंदशहर और लखीमपुर में 3-3 लोगों की मौत हुई।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों और आयुक्तों को निर्देश दिया है कि प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराई जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि घायलों को तत्काल चिकित्सकीय उपचार मिले। इसके अलावा गाजियाबाद, सहारनपुर और प्रतापगढ़ में 2-2 लोगों की मौत होने की सूचना है। इटावा, कन्नौज, संभल, अलीगढ़, गौतमबुद्ध नगर, बंदायू, मिर्जापुर, जौनपुर, मथुरा और शामली में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। इस आंधी तूफान में 50 लोग घायल भी हुए हैं। इसमें सबसे ज्यादा 13 लोग संभल जिले में घायल हुए हैं।
उन्होंने बताया कि इस आंधी से 177 मकानों को नुकसान हुआ है, 13 जानवर तूफान की चपेट में आए हैं। लखीमपुर में करीब 80 मकानों को नुकसान पहुंचा है जबकि संभल में 31 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। संभल में आंधी में एक गांव में कूड़े के ढेर पर सुलग रही आग ने आंधी में विकराल रूप ले लिया। इसमें गांव के कई मकान और मवेशी जल गए।

Anil Kapoor