यूपी में 38 अफसरों का ट्रांसफर और 10 जिलों के DIOS बदले

punjabkesari.in Tuesday, Nov 26, 2019 - 04:10 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी हैं, तब से आए दिन एक बड़ा फेरबदल देखने को मिलता है। एक बार फिर सरकार ने मंगलवार को माध्यमिक शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए 38 अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है। इनमें कई जिलों के विद्यालय निरीक्षक बदल और कइयों के तबादले किये गए हैं।

जानकारी के अनुसार अभी 10 जिलों के विद्यालय निरीक्षक बदले गए हैं। वहीं 22 अधिकारियों को बेसिक शिक्षा विभाग भेज दिया गया है। 13 नव पदोन्नत अफसरों को डीआईओएस और सहायक निदेशक के पदों पर तैनात किया गया है।

प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला द्वारा जारी आदेश के अनुसार राज्यपाल के आदेश से शिक्षा निदेशक एससीईआरटी और संबंधित नियंत्रक अधिकारी अधिकारियों को तत्काल अपने नवीन तैनाती के पद का कार्यभार ग्रहण करने के लिए अवमुक्त करेंगे। निर्धारित समय में कार्यमुक्त न किया जाने पर अनुशासनहीनता मानी जाएगी और जो अधिकारी आदेशों का पालन न करते हुए कार्यमुक्त नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

बरेली, अमेठी सहित इन जिलों में नए डीआईओएस
नई तैनाती की बात करें तो अमरकांत सिंह को बरेली, सर्वदानंद को प्रतापगढ़, प्रवीण मणि त्रिपाठी को जौनपुर, श्याम किशोर तिवारी को जिला विद्यालय निरीक्षक द्वितीय कानपुर नगर, बालमुकुंद को जिला विद्यालय निरीक्षक द्वितीय सहारनपुर, शौकीन सिंह यादव को जिला विद्यालय निरीक्षक द्वितीय मेरठ, राजेंद्र सिंह को जिला विद्यालय निरीक्षक द्वितीय, आगरा तैनाती दी गई है। इनके अलावा ओम दत्त सिंह जिला विद्यालय निरीक्षक, बागपत, हृदय नारायण त्रिपाठी को औरैया, जयकरन लाल वर्मा को अमेठी में जिला विद्यालय निरीक्षक के पद पर ट्रांसफर किया गया है।

ट्रांसफर लिस्ट के अनुसार अमेठी के डीआईओएस नंद लाल गुप्ता को बेसिक शिक्षा विभाग भेज दिया गया है, वहीं जौनपुर के डीआईओएस बृजेश मिश्रा को सहायक शिक्षा निदेशक, शिक्षा निदेशालय, प्रयागराज तैनाती दी गई है।

देखें लिस्ट...

प्रमुख सचिव द्वारा जारी आदेश

Ajay kumar