होमवर्क पूरा न करने पर 4 बच्चों को टीचर ने मारे 40-40 डंडे, पड़े नील

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 05:48 PM (IST)

ललितपुरः उत्तर प्रदेश के ललितपुर में होमवर्क ना करने की 4 बच्चों को ऐसी सजा मिली, जिसकी कलपना करने से ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। जहां एक टीचर ने 4 छोटे बच्चों के हाथों और पैरों पर 40-40 डंडे मारने की सजा सुनाई। पिटाई से बच्चों के शरीर पर सूजन के साथ नील पड़ गए हैं। जिससे आक्रोशित परिजनों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा। साथ ही इसकी शिकायत पुलिस से की।

बताया जा रहा है कि जिले के मड़ावरा ब्लॉक अंतर्गत धौलपुरा गांव के प्राथमिक विद्यालय में  तीन और पांचवी क्लास के चार बच्चों को शिक्षक पुष्पेंद्र सोनी ने तालिबानी अंदाज में सजा दी। बच्चों का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने होमवर्क नहीं किया था। जिसके चलते शिक्षक ने बच्चों को 40-40 डंडे मारे। जिससे बच्चों के शरीर पर लाशें पड़ गईं हैं।

शिकायतकर्ता अरविंद ने बताया कि बच्चों की पिटाई के बाद जब पुलिस से शिकायत की गई तो टीचर ने पैसे के बल पर अभिभावकों को थाने जाने से रोका। उन्होंने कहा कि यह अक्सर बच्चों को मारते थे, लेकिन 15 फ़रवरी को तो हद ही कर दी। बच्चों को 40-40 डंडे मारे गए। जब शिकायत करने थाने जा रहे थे तो दबंगों ने उन्हें रोका और मारपीट भी की।

इस मामले को लेकर बीएसए महाराज स्वामी ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एबीएसए से जांच कराई जाएगी, जो भी तथ्य उभरकर सामने आएंगे, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुष्पेन्द्र सोनी नमक शिक्षक ने यह पिटाई की है। जब यह बात अभिभावकों को पता चली तो उन्होंने शिकायत की है। मामले में पुलिस से भी शिकायत की गई।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static