कुंए की सफाई के दौरान जहरीली गैस निकलने से दो भाइयों समेत 4 की मौत

punjabkesari.in Monday, May 13, 2019 - 02:04 PM (IST)

गाजीपुर: गाजीपुर के नन्दगंज थाना इलाके के बुढऩपुर गांव के दलित बस्ती में पुराने कुएं की सफाई करने के दौरान निकली जहरीली गैस से दो सगे भाइयों समेत 4 लोगों की मौत हो गई। दरअसल गांव के कुछ युवक पुराने कुए की सफाई में जुटे हुए थे। सफाई के दौरान कुएं से निकली जहरीली गैस की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई। 

पुलिस ने सभी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बता दें कि मृतकों में इंद्रजीत (26) पंकज कुमार (20) रामवृक्ष राम (32) और राम अवतार (18) शामिल हैं। हादसे में 4 लोगों की एक साथ मौत से पूरे गांव में कोहराम मच गया है। पुलिस शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

ग्रामीणों के मुताबिक पिछले दो दिनों से गांव के पुराने कुएं की सफाई में लगे हुए थे। आज इंद्रजीत सबसे पहले कुएं में उतरा था कि अचानक कुएं से जहरीली गैस का रिसाव शुरू हो गए। जहरीली गैस के प्रभाव से इद्रजीत तड़पने लगा। इंद्रजीत को तड़पते देख पंकज अपने भाई को बचाने के लिए कुंए में कूद गया। जिसके बाद पंकज भी तड़पने लगा। दोनों भाइयों को तड़पते देख मौके पर मौजूद दो युवक रामबृक्ष और राम अवतार भी बचाने के लिए कुंए में कूद गए। लेकिन कुएं में फैली जहरीली गैस की चपेट में 4 युवकों की मौत हो गई। 

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे आपदा प्रबंधन अधिकारी अशोक राय ने बताया कि सभी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है । हादसे में मारे गए सभी युवकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 4 लाख मुआवजा परिजनों को दिया जाएगा

Ajay kumar