बुलंदशहर: 4 फर्जी शिक्षकों पर दर्ज हुई FIR, BSA ने सेवा समाप्त कर वेतन रिकवरी के दिये आदेश

12/5/2020 1:32:00 PM

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश में  बेसिक शिक्षा विभाग के जनपद में संचालित स्कूलों में फर्जी दस्तावेजों पर 4 शिक्षक नौकरी करते मिले, चारों शिक्षकों पर बीएसए ने कार्रवाई करते हुए उनकी सेवा समाप्त कर दी है। वही चारों शिक्षकों पर FIR दर्ज करने के साथ वेतन की रिकवरी के भी आदेश जारी कर दिए हैं।
PunjabKesari
बता दें कि दिनों लगातार बुलंदशहर सुर्खियों में रहा कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में शिक्षिका फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी करती पाई गई और FIR दर्ज किया गया। इसी क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग में भी फर्जी शिक्षक की शिकायत मिली इस पर शासन ने जांंच के दिये। आदेश मिलते ही बुलंदशहर के बीएसए अखंड प्रताप सिंह ने सभी एबीएसए व अन्य अधिकारियों को ऐसे शिक्षकों की तलाश के लिए एक आदेश जारी किया था। जिस पर अफसरों ने ऐसे शिक्षकों की तलाश की। अभी तक चार ऐसे शिक्षक मिले जो फर्जी शैक्षिक दस्तावेजों पर नौकरी कर रहे थे। बेसिक शिक्षा अधिकारी के अनुसार दानपुर ब्लॉक, सिकंदराबाद ब्लाक और डिबाई ब्लाक में फर्जी शैक्षिक दस्तावेजों पर नौकरी करते मिले। इन शिक्षकों की यूपीटेट की मार्कशीट भी फर्जी थी।

बेसिक शिक्षा अधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि परिषदीय स्कूलों में फर्जी शिक्षक दस्तावेजों पर नौकरी कर रहे 4 शिक्षक मिले हैं।जिनकी तत्काल प्रभाव से सेवा समाप्त करने के साथ उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर वेतन की रिकवरी के आदेश जारी कर दिए हैं। अभी भी ऐसे कई शिक्षक रडार पर है, जनपद में किसी ऐसे शिक्षक को नहीं बख्शा जाएगा जो फर्जी शैक्षिक दस्तावेजों पर नौकरी कर रहे है।


Ramkesh

Related News