मेला देखकर घर लौट रहे एक परिवार के 4 लोगों की ट्रेन से कटकर मौत

punjabkesari.in Monday, Oct 02, 2017 - 04:46 PM (IST)

इलाहाबादः दशहरे का मेला देखकर घर लौट रहे एक ही परिवार के चार लोगों की राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। ये सभी लोग नैनी रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज का इस्तेमाल करने के बजाय प्लेटफार्म से कूदकर पटरी पार कर रहे थे। अंधेरा होने की वजह से ट्रेन को देख नहीं सके और उसकी चपेट में आ गए।

मौके पर मौजूद पुलिस टीम
यह घटना इलाहाबाद शहर से तकरीबन 12 किमी दूर नैनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक और दो के बीच की पटरियों की है। बता दें कि नैनी इलाके में एक दिन बाद दशहरे का मेला लगता है। इस मेले को देखने के लिए पड़ोस के ही चाका इलाके का एक परिवार भी आया हुआ था।

शॉर्टकट तरीका जिंदगी पर पड़ा भारी
सुबह तकरीबन 4 बजे मेला देखने के बाद जब ये लोग घर जाने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे। एक से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए उन्होंने फुट ओवर ब्रिज का इस्तेमाल करने के बजाय शॉर्टकट तरीका अपनाया। यह शॉर्टकट तरीका उनकी जिंदगी पर भारी पड़ गया और सभी भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आकर अपनी जिंदगी गंवा बैठे।

प्लेटफार्म पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं
बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त नैनी रेलवे स्टेशन के दोंनो प्लेटफार्म पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। अगर प्लेटफार्म पर सुरक्षाकर्मी मौजूद होते तो वह हादसे में मारे गए लोगों को प्लेटफार्म पर उतरकर पटरी पार करने से रोक सकते थे। गनीमत यह रही कि चार लोगों के चपेट में आने के बाद भी तेज रफ़्तार राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन बिना किसी रुकावट के आगे बढ़ गई।