प्लास्टिक पाइप कारोबारी से 60 लाख की रंगदारी मांगने वाले गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 01:18 PM (IST)

शामलीः जिला पुलिस ने विगत दिनों पहले एक कारोबारी से रंगदारी मांगने के आरोप में 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने 60 लाख नहीं देने पर व्यापारी को जान से मारने की धमकी दी थी। बता दें पकड़ा गया गैंग सुनील राठी के नाम से चर्चित है, जोकि इलाके में लूटपाट, रंगदारी व हत्या आदि के लिए दहशत का प्राय बना हुआ था। वहीं पुलिस अभी इस गैंग के और सदस्यों को तलाशने में जुटी हुई है।

बंद लिफाफे में मिला था धमकी पत्र
इस संबंध एडिश्नल एसपी जगदीश शर्मा ने बताया कि शामली के रहने वाले कारोबारी नरेश कुमार गिल की कंडेला स्थित औद्योगिक क्षेत्र में प्लास्टिक पाइप की फैक्ट्री है। 29 नवंबर को एक अज्ञात बदमाश ने फैक्ट्री पर पहुंचकर चौकीदार को बंद लिफाफा दिया और कहा कि इसे अपने मालिक को दे देना।

60 लाख दो, नहीं तो तुम दोनों को मार देंगे
जब फैक्ट्री मालिक ने लिफाफा खोला, तो उसमें 3 कारतूस और नरेश गिल तथा उनके बेटे सिद्धार्थ के फोटो के साथ चिट्ठी रखी थी। चिट्ठी में लिखा था कि हम सुनील राठी गैंग के बदमाश हैं और 60 लाख रुपए का इंतजाम कर लो, नहीं तो तुम दोनों को जान से मार देंगे।

अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
जिसके बाद 30 नवंबर को अज्ञात नंबर से नरेश के मोबाइल पर कॉल आई और रंगदारी देने की बात कही। इस मामले में फैक्टी मालिक ने शामली कोतवाली में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कैराना रोड से देवेंद्र, उसके पिता ओमपाल, गौरव और रविंद्र को गिरफ्तार कर लिया, जबकि आरोपी सतेंद्र मौके से फरार हो गया।

फैक्ट्री का ड्राइवर निकला मास्टरमाइंड
एडिश्नल एसपी ने बताया कि फरार आरोपी सतेंद्र का मामा रविंद्र कंडेला में नरेश गिल की फैक्ट्री में ट्रक पर ड्राइवर था। रविंद्र ने ही 24 नवंबर को नून्नाखेड़ी में जाकर सतेंद्र को बताया था कि नरेश गिल पर बहुत पैसा है और उससे रुपए की रंगदारी मांगी जा सकती है।