4 लाख 57 हजार देकर छोड़ी पुलिस की नई नवेली नौकरी, वजह कर देगी हैरान

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 05:11 PM (IST)

बिजनौरः उत्तर प्रदेश के बिजनौर से बेहद हैरानजनक मामला सामने आया है। जहां एक नवनियुक्त पुलिस आरक्षी ने नौकरी ठुकराते हुए पद से इस्तीफा दे दिया। नौकरी छोड़ने की वजह भी हैरान कर देने वाली है। प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार धीर ने सिपाही के त्यागपत्र की पुष्टि की है।

जानिए क्या है मामला?
दरअसल, थाना कोतवाली देहात में तैनात नैमिष कुमार मिश्रा हाल ही में नौकरी ज्वाइन की है। लेकिन अब उसने अपनी मां की सेवा के लिए नौकरी छोड़ दी। बताया जा रहा है कि साल 2018 में वह ट्रेनिंग के लिया गया और एक साल बाद 24 जनवरी 2019 तक ट्रेनिग की। जिसके बाद उसकी पोस्टिंग बिजनौर पुलिस लाइन में हुई। हाल में उसे थाना कोतवाली देहात में तैनाती दी गई, लेकिन अब नैमिष ने नौकरी छोड़कर मां की सेवा का मन बनाया है।

इस वजह से दिया नौकरी से इस्तीफा
अपने इस्तीफे में नैमिष ने लिखा है कि उसके पिता की मृत्यु हो चुकी है और उसकी वृद्ध मां घर में अकेली हैं। उनकी और जमीन की देख-रेख को लेकर उसने नौकरी छोड़ने का फैसला लिया है। उसका कहना है कि मां को उसकी जरूरत है। नौकरी के चलते अपनी वृद्ध मां की देखभाल नहीं कर पा रहा था।

विभाग ने 4 लाख 57 हजार 336 रुपए के साथ त्याग पत्र किया मंजूर
एसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव का कहना है कि यदि ट्रेनिंग के तुरंत बाद कोई भी आरक्षी इस्तीफा देता है तो उसे ट्रेनिंग में आया खर्च देना पड़ता है। यहीं नियम है। इस वजह से नैमिष कुमार मिश्रा ने भी ट्रेनिग समय में खर्च 4 लाख 57 हजार 336 रुपये विभाग में जमा करा दिए है। विभाग ने उसका त्याग पत्र मंजूर कर लिया है।


 

Tamanna Bhardwaj