एटा में फूटा कोरोना बम, 2 बच्चों समेत परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 10:11 AM (IST)

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले में 2 बच्चों समेत एक परिवार के 4 सदस्यों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से प्रशासन सतर्क हो गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अजय अग्रवाल ने बताया कि गुरूवार रात आई जांच रिपोर्ट में गनेशपुर निवासी एक परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें पुरूष की उम्र 42 साल, महिला 38 साल और उनके 2 बेटे 11 और 9 साल के हैं। परिवार का एक सदस्य पहले ही कोरोना पॉजिटिव है।

उन्होंने बताया कि इन सभी की हिस्ट्री पारस अस्पताल आगरा की है। इनके परिवार के 2 सदस्य पारस अस्पताल आगरा में काम करते थे। इन चारों की पहली कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी पर दूसरी जांच रिपोर्ट में ये पॉजिटिव पाए गए। गनेशपुर मोहल्ला पहले से ही हॉटस्पॉट घोषित है। एक साथ यहां 4 सदस्यों के संक्रमित मिलने के बाद सतर्कता और बढ़ाई गई है। अब एटा में कुल 9 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस के 69 नए मामले सामने आए और इसके साथ राज्य में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 2,203 हो गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश में अब भी 1651 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और 39 लोगों की मौत हो गई है।

अवस्थी ने बताया कि कुल 513 लोग पूर्णतया ठीक होकर घर जा चुके हैं । मेरठ, गाजियाबाद और लखनऊ जैसे शहरों में ठीक हुए लोगों की अच्छी संख्या है।उन्होंने बताया कि प्रदेश में 60 जिलों में संक्रमण है। अवस्थी ने बताया कि संक्रमित पुरूषों की संख्या 77 . 5 प्रतिशत जबकि महिलाओं की संख्या 22 . 5 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग मजबूती से काम कर रहा है और संक्रमण की वृद्धि दर काफी कम है। अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने कहा है कि जहां आवश्यकता हो, मरीज को आक्सीजन बेड पर भेजा जाए और वृद्ध मरीजों को बेहतर सुविधा प्रदान की जाए ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static