UP में कोरोना संक्रमण से 4 और लोगों की मौत, मृतकों की कुल संख्या 8,646 हुई

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 07:13 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे में चार और मरीज़ों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 8,646 हो गई है जबकि इस महामारी के 216 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों का कुल आंकड़ा 5,99,837 पर पहुंच गया है।

अपर मुख्‍य सचिव (चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य) अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि राज्‍य में पिछले 24 घंटे में 521 और लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। अब तक स्‍वस्‍थ होने वालों की संख्‍या बढ़कर 5,85,273 तक पहुंच गई है। प्रसाद ने बताया कि अब राज्‍य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 5,918 रह गई है। अपर मुख्‍य सचिव के अनुसार राज्‍य में बृहस्‍पतिवार को 1.20 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई जबकि अब तक 2.76 करोड़ से अधिक नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है।

राज्य में चल रहे कोविड टीकाकरण के बारे में प्रसाद ने कहा कि शुक्रवार की अपराह्र तीन बजे तक 85,000 से अधिक स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों का टीकाकरण किया जा चुका है। अगले सत्र में चार और पांच फरवरी को सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों के टीके की खुराक पूर्ण हो जाएगी। उन्होंने बताया कि पांच फरवरी से अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं जैसे पुलिस के जवानों, अर्द्धसैनिक बलों, सेना के जवानों, होमगार्ड, नागरिक सुरक्षा, राजस्‍वकर्मियों और सफाई कर्मियों के टीकाकरण की शुरुआत होगी। आगामी 25 मार्च तक इनकी दोनों खुराक पूरी हो जाएगी। इसके बाद 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण की शुरुआत होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static