लखनऊ में मिले कोरोना के 4 नए मरीज, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 12...अलीगंज में सबसे ज्यादा केस

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 10:26 AM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कोरोना (corona) वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बीते रविवार को भी राजधानी में कोरोना के 4 नए मरीज मिले है। जिसके चलते अब जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 12 हो गई है। ऐसे में सतर्क रहना बेहद जरूरी है। वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है।



बता दें कि, प्रदेश में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। लगातार कोरोना से संक्रमित मरीज मिल रहे है। लखनऊ के अलीगंज में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज मिले है। यहां पर दो महिलाएं कोविड पॉजिटिव आई है। वहीं आलमबाग इलाके से एक पुरुष व सरोजीनगर इलाके से महिला पॉजिटिव आई है। रविवार को लखनऊ में कोरोना के 4 नए मरीज मिले है, जिसके बाद अब एक्टिव केसों की संख्या 12 हो गई है।

यह भी पढ़ेंः UP Weather Alert: यूपी के कई जिलों में आज होगी भारी बारिश, IMD ने येलो और ऑरेंज अलर्ट किया जारी



मरीजों की सेहत की रखी जा रही है निगरानी
कोरोना के मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग और भी सतर्क हो गया है। विभाग ने मरीजों के हालात पर नजर रखी है। जो भी मरीज पॉजिटिव आए हैं उनके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच कराई जा रही है। सभी मरीजों को दवा किट भेज दी गई है। लखनऊ में मिलने वाले मरीजों को लेकर राहत की बात यह है कि सभी मरीज होम आइसोलेशन में है। स्वास्थ्य विभाग की टीम के जरिए उनकी सेहत की निगरानी की जा रही है।



कोविड कमांड सेंटर से संपर्क में रखे गए हैं मरीज
मिली जानकारी के मुताबिक,कोरोना के सभी मरीज कोविड कमांड सेंटर से संपर्क में रखे गए हैं। इनकी सेहत पर निगरानी रखी गई है। किसी भी मरीज में परेशानी बढ़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। सीएमओ का कहना है कि, कोरोना के इन हालातों को देखते हुए लोगों को सतर्क रहना चाहिए और मास्क जरूर पहनना चाहिए। लोग भीड़ भाड़ वाले स्थान में जाने से बचे। सामाजिक दूरी का पालन जरूर करें। इस तरह वो कोरोना से बच सकते है। 

Content Editor

Pooja Gill