जेल से कैदी फरार मामले में 4 सिपाही निलंबित, दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Jan 02, 2018 - 11:28 AM (IST)

मथुराः एक तरफ जहां सारी दुनिया नए साल का जश्न मना रही थी। वहीं उत्तर प्रदेश की मथुरा जेल से 3 कैदी फरार हो गए। इस घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस मामले मे आगरा जेल डीआईजी संजीव कुमार त्रिपाठी ने 4 सिपाही निलम्बित कर दिए हैं। इनमें अभयराम, हरेंद्र कुमार, विजय और हैड वार्डन सोनवीर सिंह को तत्काल निलम्बित कर दिया गया है। वहीं पूरे मामले के जांच के आदेश दिए गए है। इसके अलावा फरार कैदियों के लिए 2 टीमें बना कर दबिश दी जा रही है।

डीआईजी संजीव कुमार त्रिपाठी ने बताया कि जेल में कैदियों से पूछताछ की जा रही है। पता चला है कि फरार कैदी कलुआ, राहुल और संजय के गैंगस्टर के मामले मे जिला कारागार मे एक साल से बंद थे। फरार कैदी एटा और आगरा के रहने वाले हैं। तीनों की तलाश के लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं। वहीं जेल की बैरक संख्या 17 में तैनात वार्डन सिपाही और तीन अन्य सिपाहियों को दोषी मानते हुए निलम्बित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि मथुरा जिला कारागार मे देर रात घने कोहरे का फायदा उठाकर जेल से 4 कैदियों ने भागने की कोशिश की। इसमें 3 कैदी दीवार फांद कर जेल से भागने में सफल रहे। वहीं एक कैदी भागते समय जेल की दीवार से गिर गया जेल सिपाहियों ने घायल कैदी को मौके पर ही पकड़ लिया।