यूपी में BJP के 4 केंद्रीय मंत्री नहीं बचा पाए अपनी लोकसभा सीट, सपा से मिली करारी हार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 07:56 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश की मोहनलाल गंज सीट पर भाजपा उम्मीदवार कौशल किशोर को इस बार करारी हार का सामना करना पड़ा और वह जीत की हैट्रिक लगाने से चूक गए। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आरके चौधरी ने उन्हें हरा दिया है। वहीं, फतेहपुर से लोकसभा सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने पराजित कर दिया है।

यह मंत्री भी नहीं बचा सके अपनी सीट
जालौन लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा को सपा प्रत्याशी नारायण दास अहिरवार ने हराया वहीं चंदौली से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे को समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह ने हराया केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को कांग्रेस के प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा ने 90000 वोट से हराया वही लखीमपुर खीरी से केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा को सपा के लोकसभा प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा ने हराया पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी अपनी लोकसभा सीट नहीं बचा सके।

यह भी पढ़ेंः UP: यूपी की 12 सीटों पर रिजल्ट घोषित, राहुल अखिलेश ने दर्ज की बड़ी जीत
उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर मतगणना जारी है। उत्तर प्रदेश में 80 सीटों पर बड़ा उलट फेर देखने को मिल रहा है। 38 सीट पर NDA प्रत्याशी आगे चल रहे हैं जबिक 41 सीट पर इंडिया गठबंधन आगे चल रहा है। अब तक  यूपी 8 सीटों पर नतीजे भी घोषित कर दिए है। 
 

​​​​​​​



 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static