पिता के डेथ सर्टिफिकेट में सुधार के लिए 4 साल से भटक रही बेटी, DM से लगाई न्याय की गुहार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 11:17 AM (IST)

फतेहपुुरः उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में पिता की मौत के डेथ सर्टिफिकेट में गलत डेट सही कराने के लिए बेटी पिछले 4 सालों से अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगा रही है। ग्राम प्रधान और सेकेटरी की भी मिन्नते कर चुकी हैं, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई।

वहीं ग्राम प्रधान पर आरोप लगाते हुए युवती ने कहा कि ग्राम प्रधान पिता का सर्टिफिकेट बनने नहीं दे रहा है। जिसके लिए आज खागा तहसील दिवस में डीएम के सामने रोते बिलखते हुए पिता का डेथ सर्टिफिकेट में डेट सुधार करने की गुहार लगाई है, वहीं डीएम ने पीड़िता को रोता बिलखता देख सुधार करने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

पीड़िता की मानें तो उसके पिता की मौत 17.07.2016 को हो गई थी, लेकिन उसके पिता का डेथ सर्टिफिकेट 16.07.2016 के नाम से बन गया है। जिसे सुधरवाने के लिए ग्राम प्रधान और सिकेटरी से गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। कई बार जिले के अधिकारियों से भी गुहार लगाई, लेकिन वहां से भी टरका दिया गया। ग्राम प्रधान डेथ सर्टिफिकेट बनने नहीं दे रहा है और गालियां देकर भगा देता है। आज डीएम साहब से तहसील दिवस में आकर गुहार लगाई लेकिन डीएम साहब ने भी कोई सुनवाई नहीं की।

वहीं जब इस बारे में डीएम संजीव कुमार से बात की गई तो उनका कहना था कि पीड़िता द्वारा डेथ सर्टिफिकेट की शिकायत की गई थी, जिसकी शिकायत मिलने के बाद बीडीओ से जांच के निर्देश दिए गए है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। बीडीओ द्वारा बताया गया है कि डेथ सर्टिफिकेट में डेट गलत होना पाया गया है फिर भी जांच के निर्देश दिए गए है।

Tamanna Bhardwaj